पारोमीता बनर्जी ने रैंप पर दिखाया रीसाइक्लिंग का हुनर

एमेजॉन फैशन वीक के तीसरेे दिन फैशन डिजाइनर पारोमीता बनर्जी ने अपना ऑटम/विंटर कलेक्शन रैंप पर उतारा। 'बोड़ो पार्ट 2' नाम से शोकेस किया गया ये कलेक्शन पिछले ऑटम/विंटर कलेक्शन में उतारे गए बोरो का दूसरा हिस्सा था। प्रेस कॉन्फ्रेंस में पारोमीता ने अपने कलेक्शन के बारे में बात की।

By Monika SharmaEdited By: Publish:Sat, 28 Mar 2015 10:47 AM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2015 10:38 AM (IST)
पारोमीता बनर्जी ने रैंप पर दिखाया रीसाइक्लिंग का हुनर

नई दिल्ली। एमेजॉन इंडिया फैशन वीक के तीसरेे दिन फैशन डिजाइनर पारोमीता बनर्जी ने अपना ऑटम/विंटर कलेक्शन रैंप पर उतारा। 'बोड़ो पार्ट 2' नाम से शोकेस किया गया ये कलेक्शन पिछले ऑटम/विंटर कलेक्शन में उतारे गए बोरो का दूसरा हिस्सा था।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पारोमीता ने अपने कलेक्शन के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि इस बार उन्होंने अपने कलेक्शन में रीसाइकलिंग को महत्व दिया है। इसमें उन्होंने वेस्ट और बचे हुए फैब्रिक के साथ ही एक्ससरीज भी पेश की, जिन्हें नोटबुक के कवर पेपर, ग्रीटिंग कार्ड्स, बटन, टैस्ल (रेश्मी धागों), कांगड़ी बॉर्डर और हैंडमेड पेपर का इस्तेमाल किया था।

इस पूरे कलेक्शन को हाथों से बनाकर तैयार किया गया। रैंप पर मॉडल्स ने इक्कत पलाजो पैंट, क्विल्टेड रिवर्सिबल जैकेट जैसे परिधान पहनकर वॉक किया। कुर्तों और जैकेट में काफी पैचवर्क का इस्तेमाल किया गया था और खादी फैब्रिक उसे परफेक्ट लुक दे रहा था।

अगर बात करें कलेक्शन के फैब्रिक की, तो उसमें कॉटन, लाइनन, मटका, टैसर, खादी और जरी का इस्तेमाल किया गया था। कलेक्शन में सैंडलवुड (चंदन), मस्टर्ड, रस्ट, तुलसी ग्रीन, इंडिगो और ब्लैक जैसे रंगों का खासा इस्तेमाल किया गया था।

पारोमीता ने उम्मीद जताई कि वो इस सीक्वेंस को जारी रखते हुए बोड़ो पार्ट 3 भी लेकर आएंगी।

मोनिका शर्मा

chat bot
आपका साथी