ओपेरा के हीरो रहे हैं नेल्सन मंडेला

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला के निधन से दुखी ओपरा विनफ्रे का कहना है कि वे हमेशा से मेरे हीरो रहे हैं। उनका जीवन हम सबके लिए उपहार था।

By Edited By: Publish:Fri, 06 Dec 2013 03:27 PM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2013 03:27 PM (IST)
ओपेरा के हीरो रहे हैं नेल्सन मंडेला

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला के निधन से दुखी ओपरा विनफ्रे का कहना है कि वे हमेशा से मेरे हीरो रहे हैं। उनका जीवन हम सबके लिए उपहार था।

ओपेरा, नेल्सन मंडेला को अपना खास दोस्त, विश्वासपात्र और मेंटर मानती थीं। ओपेरा कहती हैं मेरे जीवन का वह सबसे बड़ा सम्मान का पल था जब नेल्सन मंडेला ने मुझे अपने घर पर आमंत्रित किया था। उनके साथ निजी समय बिताने और उन्हें जानने का मौका मिला। वे बहुत विनम्र और कड़वाहट से दूर से थे। उन्हें हमेशा अच्छा मजाक करना पसंद था। उनके साथ बैठकर ऐसा महसूस होता था जैसे आप महामहिम के साथ बैठे हों।

पढ़ें : ट्विटर पर मंडेला को नमन, बहुत किया काम अब आराम का समय

गौरतलब है कि विनफ्रे और उनके पार्टनर बिजनेसमेन स्टेडमेन ग्राहृम को 2000 में 10 दिन के लिए दक्षिण अफ्रीका के वेस्टर्न केप में आमंित्रत किया गया था। 59 साल की ओपेरा विनफ्रे गरीबी और शिक्षा के लिए काम करने के लिए उनसे ही प्रेरित हुई हैं, जिसके चलते उन्होंने लड़कियों के लिए ओपेरा विनफ्रे लीडरशिप एकेडमी की शुरूआत की थी।

(नई दुनिया)

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी