Fardeen Khan को इस वजह से लेना पड़ा था इंडस्ट्री से 14 साल का वनवास, अब 'हीरामंडी' से कर रहे वापसी

संजय लीला भंसाली की डेब्यू वेब सीरीज हीरामंडी द डायमंड बाजार (Heeramandi The Diamond Bazaar) से फरदीन खान 14 साल बाद वापसी कर रहे हैं। इतने सालों के बाद फिल्मी दुनिया में वापसी को लेकर अभिनेता ने चुप्पी तोड़ी है। फरदीन ने बताया कि आखिर क्यों उन्हें कमबैक करने में इतना समय लग गया। जानिए एक्टर के ब्रेक लेने की वजह।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Publish:Sun, 28 Apr 2024 12:46 PM (IST) Updated:Sun, 28 Apr 2024 12:46 PM (IST)
Fardeen Khan को इस वजह से लेना पड़ा था इंडस्ट्री से 14 साल का वनवास, अब 'हीरामंडी' से कर रहे वापसी
फरदीन खान ने ब्रेक लेने पर तोड़ी चुप्पी। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

HighLights

  • फरदीन खान ने 14 साल के ब्रेक पर तोड़ी चुप्पी
  • फरदीन खान ने बताया क्यों लेना पड़ा इतना लंबा ब्रेक
  • हीरामंडी में नवाब की भूमिका में दिखेंगे फरदीन खान

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फिल्मी सितारों के लिए ब्रेक लेना एक बड़े रिस्क से कम नहीं होता है, क्योंकि ब्रेक लेने के बाद वह ऑडियंस के दिमाग से धुंधले हो जाते हैं और काम मिलना मुश्किल हो जाता है। अभिनेता फरदीन खान (Fardeen Khan) ने भी 14 साल पहले रिस्क लिया। वह 2-3 साल का ब्रेक लेना चाहते थे, जो देखते ही देखते 12 साल में तब्दील हो गया।

अक्सर सितारों को ब्रेक के बाद कमबैक करने में मुश्किल आती है, लेकिन फरदीन के लिए ऐसा नहीं है। दो साल पहले फरदीन की झोली में संजय लीला भंसाली की डेब्यू वेब सीरीज 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' (Heeramandi: The Diamond Bazaar) गिरी, जो अभिनेता के लिए एक शानदार कमबैक होने वाला है। हाल ही में, अभिनेता ने बताया कि आखिर उन्होंने इतने साल तक ब्रेक क्यों लिया था।

इंडस्ट्री से ब्रेक लेने की क्या थी वजह?

फरदीन खान ने कहा, "आप कह नहीं सकते जिंदगी में किस मोड़ पर क्या होता है। इससे पहले 2010 में मेरी आखिरी रिलीज थी, दूल्हा मिल गया। कुछ निजी कारणों की वजह से मैंने ये ठीक समझा कि इस इंडस्ट्री और काम से 2-3 साल का ब्रेक चाहिए। मुझे अपने परिवार पर ध्यान देना था, लेकिन जब मेरी बेटी पैदा हुई तो वह तीन साल 6 या 8 साल बन गए और फिर मेरा लड़का पैदा हुआ और समय बढ़ता गया और मैं फुल टाइम डैड बन गया।"

View this post on Instagram

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

फरदीन खान ने बताया कि इन 14 साल में अभिनेता की जिंदगी में काफी बदलाव आ गया है। ऑडियंस का नजरिया और फिल्मों का बनने का तरीका बदल गया है। उन्होंने कहा कि वह एक न्यूकमर के उत्साह के साथ वापसी कर रहे हैं और वह इसी एटीट्यूड के साथ काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- जब संजय लीला भंसाली ने Fardeen Khan संग काम करने से कर दिया था इनकार, बोली ऐसी बात, एक्टर को लग गई थी मिर्ची

बच्चों को सीरीज दिखाना चाहते हैं एक्टर

फरदीन खान ने अपने फ्यूचर प्लांस के बारे में भी बात की। अभिनेता ने कहा, "मैं एक्साइटेड और नर्वस होने के साथ-साथ मैं उत्सुक भी हूं कि मेरा काम देखकर डायरेक्टर्स और राइटर्स मुझे किस तरह का रोल ऑफर करेंगे। अक्सर ऐसा नहीं होता है कि आप एक लंबा गैप करें और फिर भी पहचाने जाएं और आपको अवसर मिले। मेरे बच्चे मेरा काम देखें, इसके लिए मैं काफी एक्साइटेड हूं।"

फरदीन खान का हीरामंडी में होगा ये किरदार

फरदीन खान 'हीरामंडी' (Fardeen Khan Heeramandi) में नवाब वली मोहम्मद के किरदार में दिखाई देंगे। पहले लुक में अभिनेता ने ऑडियंस का ध्यान खींच लिया था। लोगों को इंतजार अभिनेता की परफॉर्मेंस का है। सीरीज 1 मई 2024 को नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज होगी। इसमें सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, मनीषा कोइराला, संजीता शेख, शेखर सुमन और अध्ययन सुमन भी लीड रोल में हैं।

यह भी पढ़ें- Heeramandi के ऑडिशन में रिजेक्ट हो गए थे अध्ययन सुमन, शूट से ठीक दो दिन पहले ऐसे मिला था 'जोरावर' का रोल

chat bot
आपका साथी