नूतन की पोती प्रनूतन की एंट्री पर बुआ काजोल ने किया कुछ ऐसा कि सुन कर चौंक जाएंगे

फिल्म नोटबुक 29 मार्च को रिलीज होने जा रही है जिसके माध्यम से मोहनिश बहल की बेटी प्रनूतन बॉलीवुड में कदम रख रही हैं।

By Rahul soniEdited By: Publish:Tue, 12 Mar 2019 10:37 AM (IST) Updated:Tue, 12 Mar 2019 10:37 AM (IST)
नूतन की पोती प्रनूतन की एंट्री पर बुआ काजोल ने किया कुछ ऐसा कि सुन कर चौंक जाएंगे
नूतन की पोती प्रनूतन की एंट्री पर बुआ काजोल ने किया कुछ ऐसा कि सुन कर चौंक जाएंगे

मुंबई। प्रनूतन बहल नूतन के परिवार की पांचवी जेनेरेशन होंगी, जिन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखा है. नूतन के बेटे मोहनीश बहल की बेटी नूतन अपनी पहली फिल्म नोटबुक को लेकर काफी उत्साहित हैं. खास बात यह है कि फिल्मी दुनिया में कदम रखते देख जहां मोहनीश बहल जहां फिल्म के ट्रेलर लांच के दौरान इमोशनल हो गये थे. वहीं उनकी बुआ काजोल ने प्रनूतन को ढेर सारी विशेज दी है.

जागरण डॉट कॉम से बातचीत के दौरान प्रनूतन ने यह बात कही कि काजोल को वह बहुत एडमायर करती हैं. काजोल तनूजा की बेटी हैं और तनूजा नूतन की बहन हैं. उस लिहाज से काजोल प्रनूतन की बुआ हैं. प्रनूतन ने कहा कि काजोल बहुत उत्साहित हैं, उन्हें पहली फिल्म में देखने के लिए. अपनी बांडिंग के बारे में कहती हैं कि उनकी तो काजोल से खूब जमती हैं. काजोल ने उन्हें ट्रेलर देखने के बाद बहुत बधाई दी है और काजोल ने प्रनूतन की तारीफ भी की है. वह चाहती हैं कि काजोल को वह अपनी फिल्म जरूर दिखाएं. काजोल का बिंदास अंदाज उन्हें काफी पसंद है और उन्होंने प्रनूतन को विश देते हुए उन्हें गले भी लगाया है और फिल्मी दुनिया में एंट्री लेने के लिए बधाई भी दी है.

प्रनूतन कहती हैं कि वह काजोल की फिल्में देखती रही हैं और उनकी स्पॉटेनिटी उन्हें हमेशा ही प्रभावित करती आयी हैं. प्रनूतन का कहना है कि वह चाहती हैं कि वह अपने परिवार का नाम रौशन करें और किसी को भी शर्मिंदा होने का मौका नहीं दें. वह इस बात से भी वाकिफ हैं कि उनके साथ कितनी बड़ी लीगेसी जुड़ी हुई है. इसलिए वह फिल्मों में यूं ही नहीं आयी हैं. बहुत सोच समझ कर उन्होंने यह फैसला लिया. वकालत की पढ़ाई और कई सालों तक इसमें इंटर्नशिप करने के बाद प्रनूतन ने वकालत की सारी जानकारी हासिल की है. लेकिन इसके बावजूद उन्हें वह काम करने में खास मजा नहीं आया. इसलिए उन्होंने तय किया कि उन्हें वकालत में आगे करियर नहीं बनाना है.

प्रनूतन ने यह भी कहा कि उन्होंने कभी भी अपने लिए अपने पिता और बुआ या किसी से भी सिफारिश नहीं करायी है और न ही वह आगे कभी भी सिफारिश से फिल्मों में आयेंगी. सलमान खान के होम प्रोडक्शन से फिल्मों की दुनिया में कदम रखने वाली प्रनूतन कहती हैं कि जब वह ऑडिशन देने जाती थीं तो कभी अपना सरनेम नहीं लिखती थीं, ताकि ऐसा न हो कि उन्हें सरनेम की वजह से काम दें. वह आगे कहती हैं कि यह खुशी की बात है कि हिंदी सिनेमा इंडस्ट्री में कई नये चेहरों को मौके मिल रहे हैं. ऐसे में वह इससे तुलना नहीं महसूस करती हैं, बल्कि उन्हें लगता है कि हर किसी के लिए बराबर अवसर है. अवसरों की कमी नहीं है. ऐसे में तुलना की तो जरूरत ही नहीं हैं. 

सलमान और मोहनिश की फिल्मों के सेट पर भी प्रनूतन खूब जाया करती थी. मैंने प्यार किया और अंदाज अपना अपना उनकी पसंदीदा फिल्में हैं. साथ ही दादी की फिल्म बंदिनी देख कर वह आज भी हैरान हो जाती हैं, जब वह देखती हैं कि एक ही फिल्म में एक गांव की औरत से लेकर एक कैदी तक की भूमिका उनकी दादी ने कैसे बखूबी निभा ली थी. यह उनके लिए काफी इंस्पायरिंग रहा है. बता दें कि जहीर के साथ उनकी फिल्म नोटबुक 29 मार्च को रिलीज होगी. 

chat bot
आपका साथी