एशा देओल ने इंडस्ट्री में 20 साल पूरे होने पर शेयर किया यादों का वीडियो, धर्मेंद्र नहीं चाहते थे फिल्मों में आये बेटी

एशा ने 11 जनवरी 2002 को रिलीज हुई फिल्म कोई मेरे दिल से पूछे से बतौर अभिनेत्री बॉलीवुड में अपनी पारी शुरू की थी। विनय शुक्ला निर्देशित फिल्म में जया बच्चन आफताब शिवदसानी और संजय कपूर एशा के साथ मुख्य भूमिकाओं में थे।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Tue, 11 Jan 2022 06:44 PM (IST) Updated:Tue, 11 Jan 2022 06:53 PM (IST)
एशा देओल ने इंडस्ट्री में 20 साल पूरे होने पर शेयर किया यादों का वीडियो, धर्मेंद्र नहीं चाहते थे फिल्मों में आये बेटी
Esha Deol completes 20 years in industry. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी एशा देओल ने फिल्म इंडस्ट्री में 20 साल का सफर पूरा कर लिया है। एशा ने 11 जनवरी 2002 को रिलीज हुई फिल्म कोई मेरे दिल से पूछे से बतौर अभिनेत्री बॉलीवुड में अपनी पारी शुरू की थी। विनय शुक्ला निर्देशित फिल्म में जया बच्चन, आफताब शिवदसानी और संजय कपूर एशा के साथ मुख्य भूमिकाओं में थे। बोनी कपूर ने फिल्म का निर्माण किया था। यह तेलुगु फिल्म पेल्ली का रीमेक थी। एशा ने सोशल मीडिया में एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें अपनी प्रमुख फिल्मों के दृश्यों और शीर्षकों के जरिए पूरे बॉलीवुड करियर को याद किया है। इसके साथ उन्होंने एक नोट भी लिखा है, जिसमें उन्होंने अपने करियर से जुड़े सभी लोगों को शुक्रिया कहा।

एशा ने लिखा- आज में इस फिल्म इंडस्ट्री में शानदार बीस साल पूरे कर रही हूं, मैं अपने सभी साथी कलाकारों, निर्देशकों, निर्माताओं और स्टाफ को फिल्म बनाने के दौरान बेहतरीन समय देने के लिए शुक्रिया कहना चाहती हूं। उससे बढ़कर मैं अपने शुभचिंतकों और फैंस का शुक्रिया अदा करना चाहूंगी, क्योंकि आपकी वजह से ही मैं हूं। सिनेमा में जादू, अच्छे रोल्स और अच्छी फिल्मों की उम्मीद करती हूं। इसके बाद एशा ने अपनी मम्मी और पापा के प्रति प्यार जाहिर किया। 

View this post on Instagram

A post shared by Esha Deol Takhtani (@imeshadeol)

वैसे आपको यह जानकर शायद हैरानी हो कि धर्मेंद्र शुरुआत में नहीं चाहते थे कि बेटी एशा फिल्मों में आयें और इसका खुलासा खुद एशा ने कई साल पहले एक इंटरव्यू में किया था, जो आज भी यू-ट्यूब पर मौजूद थे। एशा उस वक्त 17 साल की थीं और अपनी मॉम हेमा मालिनी और छोटी बहन आहना के साथ वेटरन एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल के शो रेंडेवू विद सिमी ग्रेवाल (Rendezvous With Simi Grewal) में शामिल हुई थीं। शो में जब सिमी ने एशा से उनके बॉलीवुड डेब्यू को लेकर सवाल पूछा तो एशा ने कहा था कि यह इस बात पर निर्भर करता है कि मेरे पिता इस बारे में क्या सोचते हैं। हेमा ने इस पर कहा था कि उन्होंने एक बार धर्मेंद्र से इस बारे में बात करने की कोशिश की थी, मगर उन्होंने कहा था कि डांस वगैरह ठीक है, पर फिल्में करने के मना कर दिया था।

एशा ने इंटरव्यू में कहा था कि वो गुस्सा नहीं होते, लेकिन हमें लेकर काफी पजेसिव हैं। उन्हें ऐसा लगता है कि लड़कियों को काम नहीं करना चाहिए। हमें बाहर जाने की इजात नहीं है, लेकिन मम्मी हैं तो हम स्पोर्ट्स वगैरह के लिए बाहर जाते हैं। स्टेट लेवल के लिए बाहर जाना पड़ता है। एशा आगे कहती हैं कि हम जो भी करते हैं, उसको लेकर वो काफी फिक्रमंद रहते हैं। वो बहुत प्रोटेक्टिव हैं। उन्हें हमारा स्लीवलेस टॉप और शॉर्ट पैंट्स पहनना अच्छा नहीं लगता। जब भी वो घर आते हैं, हम ट्राउजर्स या सलवार कमीज पहनते हैं।

हालांकि, बाद में जब एशा ने बॉलीवुड में आने का फैसला किया तो उन्हें धर्मेंद्र का पूरा सपोर्ट मिला। एशा ने 2002 में कोई मेरे दिल से पूछे फिल्म से आफताब शिवसानी और संजय कपूर के साथ डेब्यू किया था। हालांकि, धूम ने एशा को जबरदस्त लोकप्रियता दिलायी। इस फिल्म के लिए एशा ने अपनी फिजीक को शेप में करने के साथ अपने कॉस्ट्यूम्स के साथ भी प्रयोग किया था। हेमा मालिनी निर्देशित टेल मी ओ खुदा में धर्मेंद्र ने एशा के साथ स्क्रीन स्पेस भी शेयर किया था। एशा अब खुद निर्माता बन चुकी हैं और एक दुआ नाम से एक शॉर्ट फिल्म का निर्माण उन्होंने किया था।

chat bot
आपका साथी