Dilip Kumar News: नहीं रहे हिंदी सिनेमा के ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार, 98 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से बड़ी खबर सामने आ रही है। हिन्दी सिनेमा के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार का निधन हो गया हैं बुधवार को दिलीप कुमार ने 98 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। लंबे वक्त से दिलीप कुमार बीमार चल रहे थे।

By Priti KushwahaEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 08:18 AM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 10:59 AM (IST)
Dilip Kumar News: नहीं रहे हिंदी सिनेमा के ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार, 98 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
Dilip Kumar Passes Away Legendary Actor Passed Away At The Age Of 98

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से बड़ी खबर सामने आ रही है। हिन्दी सिनेमा के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार का निधन हो गया हैं। 98 साल की उम्र में बुधवार को ट्रेजेडी किंग ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। बीते काफी वक्त से दिलीप कुमार बीमार चल रहे थे। वहीं, कुछ ही दिनों में उन्हें कई बार मुंबई के हॉस्पिटल में भी भर्ती कराया गया था। अब बुधवार को बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग ने अंतिम सांस ली। दिलीप कुमार के निधन से बॉलीवुड और देश में शोक की लहर है। इस खबर ने न सिर्फ उनके परिवार, बल्कि उनके फैंस को भी सदमे में ला दिया है। सोशल मीडिया पर खबर सामने आने के बाद से ही हर कोई उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलि दे रहा है।

Veteran actor Dilip Kumar passes away at the age of 98, says Dr Jalil Parkar, the pulmonologist treating the actor at Mumbai's PD Hinduja Hospital

(File pic) pic.twitter.com/JnmvQk8QIk

— ANI (@ANI) July 7, 2021

दिलीप कुमार ने आज यानी बुधवार की सुबह 7.30 बजे मुंबई के खार हिंदुजा अस्पताल में अंतिम सांस ली। एक्टर का इलाज अस्पताल के डॉ. पार्कर जो उनका इलाज कर रहे थे, उन्होंने दिलीप कुमार के निधन की पुष्टि की है। बता दें कि दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का अंतिम संस्कार आज शाम 5 बजे मुंबई के सांताक्रूज में होगा।

The funeral service of veteran actor Dilip Kumar will be held today at 5 pm at Santacruz Mumbai pic.twitter.com/VCU6McNxqJ— ANI (@ANI) July 7, 2021

हाल ही में पांच जुलाई को ही दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल से उनकी हेल्थ पर अपडेट दिया गया था। उनकी पत्नी सायरा बानो की तरफ से ये भी खबर आई थी कि अब उनकी तबियत में काफी सुधार है। अब हेल्थ अपडेट की खबर आने के महज दो दिनों के बाद ही दिलीप कुमार इस दुनिया को अलविदा कह गए।

आपको बता दें कि दिलीप कुमार ने फिल्म 'ज्वार भाटा' से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत थी। वहीं उनकी यादगार फिल्मों में 'शहीद', 'मेला', 'बाबुल', 'फुटपाथ', 'देवदास', 'नया दौर', 'मुगल-ए-आजम', 'गंगा-जमुना', 'राम और श्याम', 'कर्मा' जैसी कई फिल्में रहीं हैं। दिलीप कुमार आखिरी बार साल 1998 में फिल्म 'किला' में नजर आए थे। वहीं उन्हें भारत सरकार द्वारा कई अवॉर्ड से नवाज़ा गया था। इन अवॉर्ड में पद्म विभूषण, दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड, पद्म भूषण जैसे कई और अवॉर्ड शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी