'बाहुबली' के 'भल्लाल देव' और बिपाशा बसु की ये कहानी क्या जानते हैं आप

2015 में ख़बरें आई थीं कि राणा बिपाशा के साथ विक्रम फड़नीस की फ़िल्म के लिए रीयूनाइट होने वाले हैं, मगर इससे आगे बात नहीं बढ़ी।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Publish:Mon, 27 Mar 2017 04:16 PM (IST) Updated:Thu, 30 Mar 2017 09:15 PM (IST)
'बाहुबली' के 'भल्लाल देव' और बिपाशा बसु की ये कहानी क्या जानते हैं आप
'बाहुबली' के 'भल्लाल देव' और बिपाशा बसु की ये कहानी क्या जानते हैं आप

मुंबई। 'बाहुबली' का जलवा और जादू देशभर में छाया हुआ है। दिल को छू लेने वाले किरदारों के ज़रिए इन्हें निभाने वाले कलाकार भी घर-घर तक पहुंच रहे हैं। बाहुबली सीरीज़ में भल्लाल देव का किरदार बेहद अहम और ताक़तवर है, जिसे राणा डग्गूबाती निभा रहे हैं। इस फ्रेंचाइजी ने राणा को हिंदी सिनेमा के दर्शकों के बीच भी काफी लोकप्रिय बना दिया है, मगर राणा का बिपाशा से कनेक्शन क्या याद है?

राणा डग्गूबाती ने 2011 की फ़िल्म 'दम मारो दम' से हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था। इस फ़िल्म में लीड रोल अभिषेक बच्चन ने निभाया था, जबकि लीडिंग लेडी बिपाशा बसु थीं, पर दिलचस्प पहलू ये है कि बिपाशा अभिषेक के अपोज़िट नहीं थीं, बल्कि राणा डग्गूबाती की गर्लफ्रेंड के किरदार में थीं। वहीं, अभिषेक के अपोज़िट विद्या बालन थीं, जिन्होंने फ़िल्म में केमियो किया था और फ्लैशबैक में नज़र आई थीं। 'दम मारो दम' बॉक्स ऑफ़िस पर औसत रही, मगर राणा और बिपाशा के बीच ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री की ऑफ़स्क्रीन भी काफी चर्चा रही। 

इसे भी पढ़ें- शाह रूख़ की बेगम गौरी ख़ान के नाम रणबीर ने लिखा इमोशनल नोट

उस वक़्त गॉसिप कॉल्म्स में ऐसी ख़बरें ख़ूब आईं कि राणा और बिपाशा एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। ये वो दौर था, जब बिपाशा और जॉन अब्राहम का ब्रेकअप हुआ ही था। ऐसे में राणा के साथ बिपाशा की नज़दीकियों को चर्चा में आने में ज़्यादा वक़्त नहीं लगा। हालांकि राणा ने इसे दोस्ती से ज़्यादा कुछ नहीं बताया। 2012 में राणा की दूसरी बॉलीवुड फ़िल्म 'डिपार्टमेंट' के फ्लॉप होने के बाद एक इंटरव्यू में उनसे पूछा गया था कि लोग उनकी लव लाइफ़ में ज़्यादा दिलचस्पी क्यों लेते हैं, इसके जवाब में राणा ने कहा था- ''लोगों को समझना चाहिए कि मैं बॉलीवुड में नया हैं और को-एक्टर्स ही मेरे दोस्त हैं। ज़ाहिर सी बात है कि मैं बिपाशा या अभिषेक के साथ ही घूमूंगा।'' 2015 में ख़बरें आई थीं कि राणा बिपाशा के साथ विक्रम फड़नीस की फ़िल्म के लिए रीयूनाइट होने वाले हैं, मगर इससे आगे बात नहीं बढ़ी।

इसे भी पढ़ें- अभिषेक बच्चन को पसंद आया अपनी अगली फ़िल्म का Idea, ये हैं डायरेक्टर

राणा ने बिपाशा के साथ अपने संबंधों के बारे में ज़ोर देकर कहा था कि वो उनकी गर्लफ्रेंड नहीं हो सकतीं। इसके बाद राणा 'यह जवानी है दीवानी' में केमियो में नज़र आए और 'बेबी' में उन्होंने एक रोल निभाया। इसके बाद 2015 में आई 'बाहुबली- द बिगिनिंग' ने तो राणा की शोहरत को बुलंदी पर पहुंचा दिया। इसी साल वो 'द ग़ाजी अटैक' में भी दिख चुके हैं। अब 'बाहुबली- द कंक्लूज़न' में राणा अपना दम-ख़म दिखाएंगे, जो 28 अप्रैल को रिलीज़ हो रही है।

chat bot
आपका साथी