Move to Jagran APP

Bhuvan Bam से लेकर Ashish Chanchlani तक, ये हैं भारत के सबसे अमीर यूट्यूबर, करोड़ों में है नेट वर्थ

भारत में आज ऐसे कई यूट्यूबर हैं जिनके मिलियन में सब्सक्राइबर हैं। उनके फैंस भी उनकी हर एक वीडियो का बेसब्री के साथ इंतजार करते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही यूट्यूबर के बारे में बताने वाले हैं जिनकी नेट वर्थ करोड़ों में है। इस लिस्ट में फेमस यूट्यूबर भुवन बाम से लेकर आशीष चंचलानी तक कई लोग शामिल हैं।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Published: Sat, 27 Apr 2024 04:06 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 04:06 PM (IST)
भारत में सबसे अमीर यूट्यूबर (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लोगों के लिए एक ऐसा जरिया बन गया है, जिससे वह न सिर्फ पैसे कमा सकते हैं, बल्कि उन्हें पॉपुलैरिटी भी मिलती है। पिछले कुछ सालों में यूट्यूब पर क्रिएटर्स की संख्या बढ़ती जा रही है। हालांकि, उनमें से कुछ वायरल होते हैं और कुछ नहीं।

loksabha election banner

आज कई ऐसे यूट्यूबर हैं, जो अलग-अलग कंटेंट के जरिए लोगों के पसंदीदा हैं। सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यूट्यूबर का जिक्र होते ही सबसे पहले कैरी मिनाटी और भुवन बाम जैसे लोगों के नाम सामने आते हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं कि भारत के ऐसे ही 10 सबसे अमीर यूट्यूबर्स के बारे में।

यह भी पढ़ें: Bhuvan Bam ने खरीदी लग्जरी Land Rover Defender कार, कीमत जान लगेगा 440 वोल्ट का झटका

भुवन बाम

भुवन बाम पिछले काफी समय से लाइमलाइट में बने हुए हैं। उन्हें लेकर यह बताया जा रहा है कि वह भारत के सबसे अमीर यूट्यूबर हैं। बता दें कि भुवन यूट्यूब चैनल बीबी की वाइन्स से काफी पॉपुलैरिटी हासिल कर चुके हैं। उनके यूट्यूब पर 26.4 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। भुवन ने भारत के सबसे अमीर यूट्यूबर वाली बात को अफवाह बताया है। पिछले साल की GQ की रिपोर्ट के अनुसार, भुवन के पास 122 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

कैरी मिनाटी

कैरी मिनाटी यानी अजय नागर यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइब किए जाने वाले यूट्यूबर में से एक हैं। उन्हें 40 मिलियन से ज्यादा लोगों ने सब्सक्राइब किया है। कैरी मिनाटी अपने चैनल पर रोस्ट वीडियोज बनाते हैं। रिपोर्ट्स की मानें, तो कैरी मिनाटी की नेटवर्थ लगभग 50 करोड़ से ज्यादा की है।

आशीष चंचलानी

आशीष चंचलानी भी फनी वीडियो बनाने के लिए फेमस हैं। उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है। यूट्यूब पर उनके 30 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, आशीष चंचलानी की नेटवर्थ भी लगभग 40 करोड़ से ज्यादा की है।

अमित भड़ाना

अमित भड़ाना अपने कॉलेज दिनों से ही वीडियो बनाने लगे थे। अमित ने साल 2012 में अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया, लेकिन उन्हें सफलता मिलने में थोड़ा समय लगा। 2017 में उन्होंने 'एग्जाम्स बी लाइक' वीडियो बनाया और 'बोर्ड्स प्रिपरेशन बी लाइक' वीडियो बनाया जो वायरल हो गया। कॉमेडी वीडियो बनाने वाले भड़ाना के 24 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं और रिपोर्ट्स की मानें, तो उनकी नेट वर्थ लगभग 58 करोड़ के आसपास है।

टेक्निकल गुरुजी

टेक्निकल गुरुजी यूट्यूब चैनल गौरव चौधरी का है, उन्होंने साल 2015 में टेक्निकल गुरुजी की शुरुआत की थी और अब उनके 23 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। रिपोर्ट्स की मानें, तो गौरव चौधरी की नेटवर्थ लगभग 356 करोड़ की है।

यह भी पढ़ें: Taaza Khabar Season 2: 'ताजा खबर' का दूसरा सीजन लेकर आ रहे भुवन बाम, इस बार मौत से शुरू होगी जिंदगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.