अमिताभ बच्‍चन चाहते हैं कुछ ऐसी बने मुंबई नगरिया

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन भले ही अपने अपकमिंग टीवी शो की शूटिंग के चलते व्यस्त चल रहे हों, लेकिन वह चाहते हैं कि दुनिया में मुंबई को 'एंटरटेनमेंट सिटी' के ब्रैंड के तौर पर जाना जाए। यह बात उन्होंने तीन दिवसीय महाराष्ट्र इंटरनेशनल ट्रैवल मार्ट के समारोह में कही।

By Test1 Test1Edited By: Publish:Wed, 30 Sep 2015 08:14 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2015 12:11 PM (IST)
अमिताभ बच्‍चन चाहते हैं कुछ ऐसी बने मुंबई नगरिया

मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन भले ही अपने अपकमिंग टीवी शो की शूटिंग के चलते व्यस्त चल रहे हों, लेकिन वह चाहते हैं कि दुनिया में मुंबई को 'एंटरटेनमेंट सिटी' के ब्रैंड के तौर पर जाना जाए। यह बात उन्होंने तीन दिवसीय महाराष्ट्र इंटरनेशनल ट्रैवल मार्ट के समारोह में कही।

हमेशा ईमानदार रहने की कोशिश करता हूं-नीरज घेवन

समारोह में अमिताभ बच्चन ने अपने दिल की बात कहते हुए बताया, 'महाराष्ट्र सरकार की ओर से यह बहुत ही नेक और अहम शुरुआत होगी। हमारी फिल्म दुनियाभर में मशहूर है। इस पहल का सदस्य होने के नाते मैं यह कहना चाहता हूं कि यदि हम सभी लोग भारत सरकार के साथ मिलकर इस पहल के लिए कोशिश करें, तो हम जरूर दुनिया में मुंबई शहर को 'एंटरटेनमेंट सिटी' बना सकेंगे।

कमल हसन की बेटी को इसलिए नहीं मिल पाईं 'हेरा-फेरी'

इस दौरान अमिताभ बच्चन ने महाराष्ट्र के 'टूरिज्म और उसकी खूबसूरती की ओर प्रकाश डालते हुए कहा, 'टूरिज्म को प्रमोट करना मेरे दिल के बेहद करीब है। मुझे नहीं मालूम कि यह भी संभव हो सकती है कि मैं महाराष्ट्र के टूरिज्म काे भी प्रमोट करूं। हालांकि मैं पहले से ही गुजरात के टूरिज्म का ब्रांड एम्बेसडर हूं, लेकिन ऐसा करके मुझे बेहद खुशी होगी।'

40 सालों से अपने अभिनय से दर्शकों के बीच एक अलग पहचान बनाने वाले अमिताभ बच्चन ने कहा, 'मैंने जो भी उपलब्धि अपने जीवन में पाई है, वो इसी शहर में रहकर पाई है। मैं इन उपलब्धियों के लिए इस देश के लोगों और मुंबई का शुक्रिया अदा करता हूं।'

इन बातों पर गौर करते हुए महाराष्ट्र सरकार की ओर से मुंबई को 'इवेंट डेस्टिनेशन शहर' के तौर पर प्रमोट करने की कोशिश की जा रही है।

सलमान के शो 'बिग-बॉस' में नजर आ सकते है शाहरुख

इस पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि फिल्म की शूटिंग के लिए लोग अब ऑनलाइन भी इजाजत मांग सकते है और यह अनुमति उन्हें 7 दिनों के अंदर मिल सकेगी। इस इवेंट में वेबसाइट और मोबाइल एप से भी टूरिज्म को प्रमोट करने की शुरुआत की गई है।

आपको बता दें कि इस समारोह में टूरिज्म क्षेत्र से जुड़े देश-विदेश से लोग आए हुए थे। समारोह में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी उपस्थित थे। हालांकि अमिताभ बच्चन पहले से ही गुजरात के टूरिज्म के ब्रांड एम्बेसडर हैं।

chat bot
आपका साथी