अमिताभ ने की थी शत्रुघ्र की पिटाई, क्यों नहीं बोल सके थे खामोश, शशि कपूर ने की थी यह कोशिश

80 के दशक में अमिताभ शत्रुघ्न ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था। लेकिन समय के साथ दोनों के बीच संबंध खराब होते गए।

By Rahul soniEdited By: Publish:Fri, 29 Mar 2019 06:18 PM (IST) Updated:Sun, 31 Mar 2019 09:43 AM (IST)
अमिताभ ने की थी शत्रुघ्र की पिटाई, क्यों नहीं बोल सके थे खामोश, शशि कपूर ने की थी यह कोशिश
अमिताभ ने की थी शत्रुघ्र की पिटाई, क्यों नहीं बोल सके थे खामोश, शशि कपूर ने की थी यह कोशिश

मुंबई। बॉलीवुड में कई दिग्गज अभिनेता ऐसे हैं जिन्होंने सुपरहिट फिल्मों में साथ काम किया है। लेकिन समय के साथ-साथ रिश्तों में खटास आती गई। ऐसी ही एक जोड़ी अमिताभ बच्चन Amitabh bachchan और शत्रुघ्र सिन्हा shatrughan sinha की है। शत्रुघ्र ने अपनी बायोग्राफी में एक बाकये का जिक्र किया है। 

शत्रुध्न ने अपनी बायोग्राफी एनीथिंग बट खामोश Anything But Khamosh में लिखा है कि, अमिताभ बच्चन ने उनकी एक बार पिटाई की थी। अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा अपने बेबाक अंदाज के ल‍िए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी बायोग्राफी में लिखा है कि, फ‍िल्‍म काला पत्‍थर की शूटिंग के समय अमिताभ बच्‍चन ने उन्‍हें पीटा था। लिखा है कि, अमिताभ तब तक उन्‍हें मारते रहे थे जब तक बीच बचाव करने अभिनेता शश‍ि कपूर नहीं आ गए। दरअसल ये एक सीन था, लेकिन इसके बारे में शत्रुघ्न सिन्हा को कुछ भी मालूम नहीं था।

बता दें कि, 80 के दशक में अमिताभ-शत्रुघ्न ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था। लेकिन समय के साथ दोनों के बीच संबंध खराब होते गए। बायोग्राफी में शत्रुघ्न ने यह भी लिखा है कि, काला पत्थर के सेट पर न ही कभी उन्‍हें अमिताभ बच्‍चन के बगल वाली कुर्सी ऑफर हुई। न ही कभी अमिताभ बच्‍चन का छाता उन्‍हें दिया गया। उन्‍होंने कहा कि शूटिंग लोकेशन से अमिताभ और उन्हें एक ही होटल में जाना होता था लेकिन अमिताभ अकेले अपनी गाड़ी में बैठकर होटल चले जाते थे। दोनों ने दोस्ताना, नसीब, शान और काला पत्थर जैसी फिल्मों में साथ काम किया है।

आपको बता दें कि, अमिताभ बच्चन और शत्रुध्न सिन्हा दोनों ही सिने जगत के साथ राजनीति में भी सक्रिय रहे हैं। लेकिन अमिताभ ने राजनीति से दूरी बना ली है लेकिन शत्रुघ्र अभी भी राजनीति में सक्रिय हैं। फिलहाल शत्रुघ्र को लेकर राजनीति के गलियारों में खूब चर्चा है। क्योंकि पटना से भाजपा के ट‍िकट पर चुनाव मैदान में आने वाले शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट कट गया है और खबरों की मानें तो वे 6 अप्रैल को कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन कर लेंगे। 

chat bot
आपका साथी