Exclusive: धर्मेंद्र और अमिताभ की वजह से चलता था दिलजीत का यह काम

दिलजीत बताते हैं कि उस वक़्त पंजाब में बिजली की बहुत कमी थी तो जब वो और उनके दोस्त धर्मेंद्र और अमिताभ की फिल्म देख रहे होते थे और बिजली चली जाती थी तो उन्हें बहुत गुस्सा आता था।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Wed, 22 Mar 2017 03:34 PM (IST) Updated:Wed, 22 Mar 2017 03:40 PM (IST)
Exclusive: धर्मेंद्र और अमिताभ की वजह से चलता था दिलजीत का यह काम
Exclusive: धर्मेंद्र और अमिताभ की वजह से चलता था दिलजीत का यह काम

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। पंजाब के सुपरस्टार सिंगर एक्टर दिलजीत दोसांझ की इन दिनों बॉलीवुड में चल पड़ी है लेकिन एक वक़्त था जब धर्मेन्द्र और अमिताभ की वजह से उनका कारोबार चलता था। अब आप भी सोच रहे होंगे कि भला ऐसा कौन सा व्यापार था, जिसमें अमिताभ और धर्मेंद्र दिलजीत की मदद करते थे। तो चलिए हम आपको बता ही देते हैं।

दरअसल, दिलजीत और उनके दोस्त अमिताभ धर्मेंद्र के फैन थे और बचपन में उनकी फिल्में भी खूब देखा करते थे। उस दौर में बॉलीवुड सेलेब्रिटीज की तस्वीरों वाले छोटे-छोटे कैलेंडर आते थे, जो कि प्लेइंग कार्ड्स की तरह होते थे और दिलजीत अपने दोस्तों के साथ मस्ती मजाक में कार्ड्स की ट्रेडिंग किया करते थे। यह राज़ खुद दिलजीत ने खोला है कि उस वक़्त ये दोनों ही स्टार्स पंजाब में इतने लोकप्रिय थे, कि सारे बच्चे ये कार्ड्स खेलते थे, जिसमें अमिताभ और धर्मेंद्र की तस्वीरें होती थीं और सभी आपस में ही तस्वीरों पर चॉकलेट वाली बोली लगाते थे। दिलजीत बताते हैं कि उस वक़्त पंजाब में बिजली की बहुत कमी थी तो जब वो और उनके दोस्त धर्मेंद्र और अमिताभ की फिल्म देख रहे होते थे और बिजली चली जाती थी तो उन्हें बहुत गुस्सा आता था।

कपिल सुनील के झगड़े में peacemaker बने सिद्धू , पर सुलझ नहीं रही है गुत्थी

दिलजीत बताते हैं कि बचपन में वह रोमांटिक फिल्में देखना बिल्कुल पसंद नहीं करते थे. जब तक किसी फिल्म में मार-धाड़ न हो, उन्हें लगता ही नही था, कि वो कोई फिल्म देख रहे है। दिलजीत बताते हैं कि वे फिल्मों के अलावा दूरदर्शन पर रामायण और महाभारत देखना भी बहुत पसंद करते थे। वो उस दौर के सारे पौराणिक सीरियल्स भी देखा करते थे। दिलजीत बताते हैं कि उन्हें उस दौर में यह देख कर आश्चर्य होता था कि उस समय भी कैसे विजुअल इफेक्ट्स का इस्तेमाल होता था। आज भी जब वह फिल्मों में विजुअल इफेक्ट्स का कमाल देखते हैं तो हैरान हो जाते हैं, तब विजुअल इफेक्ट्स क्रियेट करने में कितनी मुश्किलें हुई होंगी।

 

जब सुखविंदर सिंह को लगा गुरमीत चौधरी कर रहे हैं विवान शाह से शादी

दिलजीत को आज भी मौका मिलता है तो वह दूरदर्शन देख लिया करते हैं। उनकी फिल्म फिल्लौरी इसी शुक्रवार को आ रही है।

chat bot
आपका साथी