Alia Bhatt की फिल्म 'राजी' के लेखक हरिंदर सिक्का की किताब 'विछोड़ा' पर बनेगी फिल्म, दिनेश विजन ने खरीदे राइट्स

Film On Raazi Writers Book Vichhoda दिनेश विजन इस फिल्म का निर्माण कर रहे हैं। सिक्का की किताब पर राजी बनी थी जो बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी और आलिया भट्ट की परफॉर्मेंस की जमकर तारीफ हुई थी।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Fri, 27 Jan 2023 07:25 PM (IST) Updated:Fri, 27 Jan 2023 07:25 PM (IST)
Alia Bhatt की फिल्म 'राजी' के लेखक हरिंदर सिक्का की किताब 'विछोड़ा' पर बनेगी फिल्म, दिनेश विजन ने खरीदे राइट्स
Alia Bhatt Film Raazi Writer Harinder Sikka Book Vichhoda. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। राजी आलिया भट्ट के करियर की एक यादगार और सफल फिल्म है। आलिया ने इस फिल्म में भारतीय जासूस की भूमिका निभायी थी, जिसे पाकिस्तान एक मिशन पर भेजा जाता है। यह फिल्म हरिंदर सिक्का की किताब कॉलिंग सहमत पर बनायी गयी थी और अब उनकी एक और किताब पर फिल्म बनाने की तैयारी की जा रही है।

इस किताब का नाम है विछोड़ा- इन द शैडोज ऑफ लॉन्गिंग। इस किताब के राइट्स निर्माता दिनेश विजन ने खरीद लिये हैं। शुक्रवार को इसका एलान सोशल मीडिया के जरिए किया। 

Maddock Films proudly comes together with Harinder Sikka, author of "Calling Sehmat", adapted into the blockbuster film "Raazi", to acquire Vichhoda- in the shadow of longing.."#DineshVijan @sikka_harinder pic.twitter.com/cgqtihsc2v

— Maddockfilms (@MaddockFilms) January 27, 2023

1947 के दंगों का दर्द दिखाती है विछोड़ा

विछोड़ा 2019 में प्रकाशित किया गया था और इसकी कहानी सच्ची घटना से प्रेरित है। इस एसोसिएशन को लेकर दिनेश ने कहा- ''हम हरिंदर सिक्का के साथ काम करके रोमांचित हैं। वो इंडस्ट्री के सबसे हुनरमंद और आदरणीय लेखकों में शामिल है। यह एक ताकतवर और गहरे प्यार की सच्ची कहानी है।'' विछोड़ा की कहानी बीवी अमृत कौर पर आधारित है, जिनकी जिंदगी 1947 के दंगों में बिखर गयी थी। 

यह भी पढ़ें: Minus One New Chapter Trailer- वेलेंटाइन डे पर रिलीज होगी प्यार और ब्रेकअप की कहानी, जारी हुआ सीरीज का ट्रेलर

मेघना गुलजार निर्देशित राजी 2018 में रिलीज हुई। फिल्म में आलिया ने सहमत खान सईद का रोल निभाया था, जबकि विक्की कौशल सईद इकबाल नाम के पाकिस्तानी आर्मी अफसर के किरदार में थे। जयदीप अहलावत ने फिल्म में रॉ एजेंट का रोल निभाया था, जो सहमत को जासूसी के लिए ट्रेन करता है।

फिल्म सफल रही थी और 123 करोड़ से अधिक कलेक्शन बॉक्स ऑफिस पर किया था। सोलो लीड रोल में 100 करोड़ का पड़ाव पार करने वाली आलिया की यह पहली फिल्म थी। राजी की कहानी भी एक सच्ची घटना से प्रेरित थी और 1971 भारत पाक युद्ध के कालखंड में स्थापित थी। 

कई सफल फिल्में बना चुके हैं दिनेश विजन

दिनेश विजन ने मैडॉक फिल्म्स के तहत कई चर्चित फिल्मों का निर्माण किया है, जिनमें बदलापुर, हिंदी मीडियम, स्त्री, लुका छुपी, बाला, मिमी, दसवीं और भेड़िया जैसी फिल्में शामिल हैं। स्त्री, रूही और भेड़िया के साथ दिनेश अपना हॉरर कॉमेडी यूनिवर्स बना रहे हैं। 2017 में दिनेश ने राब्ता के साथ डायरेक्टोरियल डेब्यू किया था, जिसमें सुशांत सिंह राजपूत और कृति सेनन लीड रोल्स में थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही थी।

यह भी पढ़ें: Titanic 4th Release In Cinemas- चौथी बार रिलीज हो रही टाइटैनिक, इस बार 4K 3D में देखिए जैक और रोज की लव स्टोरी

chat bot
आपका साथी