Move to Jagran APP

Titanic 4th Release In Cinemas: चौथी बार रिलीज हो रही टाइटैनिक, इस बार 4K 3D में देखिए जैक और रोज की लव स्टोरी

Titanic 4th Release In Cinemas टाइटैनिक दुनियाभर की सबसे सफल फिल्मों में शामिल है। वहीं जैक और रोज की लव स्टोरी भी खूब मशहूर हुई थी। फिल्म पहली बार 1997 में रिलीज हुई थी और खूब देखी गयी थी। फोटो- ट्विटर/टाइटैनिक

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Fri, 27 Jan 2023 02:43 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2023 02:43 PM (IST)
Titanic 4th Release In Cinemas: चौथी बार रिलीज हो रही टाइटैनिक, इस बार 4K 3D में देखिए जैक और रोज की लव स्टोरी
Avatar Director James Cameron Titanic 4th Time Re releasing in Cinemas.

नई दिल्ली, जेएनएन। टाइटैनिक दुनिया की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्मों में शामिल है। पिछले साल 19 दिसम्बर को इसकी रिलीज के 25 साल पूरे हो गये। फिल्म 1997 में रिलीज हुई थी और दुनियाभर में जबरदस्त हिट हुई थी। भारत में भी जैक और रोज के चाहने वालों की तादाद कम नहीं है।

loksabha election banner

दुनिया के सबसे बड़े जहाज में परवान चढ़ी और दुखद अंजाम को पहुंची यह आइकॉनिक लव स्टोरी समय की सीमाओं से परे है। कभी भी देख लीजिए, फिल्म पुरानी नहीं लगती। टाइटैनिक अब एक बार फिर सिनेमाघरों में लौट रही है। लीजेंड्री निर्माता-निर्देशक जेम्स कैमरून ने फिल्म की वापसी का एलान किया है। यह प्रेम कहानी मोहब्बत के त्योहार वेलेंटाइन डे से पहले सिनेमाघरों में उतरेगी।

यह भी पढ़ें: RRR के निर्देशक एसएस राजामौली से प्रभावित हुए जेम्स कैमरून, कहा- अगर कभी हॉलीवुड में फिल्म बनानी हो तो...

नये वर्जन में क्या होगा खास?

उन्होंने वीडियो के जरिए बताया कि फिल्म का तकनीकी रूप से उन्नत वर्जन 10 फरवरी को सिनेमाघरों में आएगा। टाइटैनिक सीमित समय के लिए रिलीज की जा रही है। जेम्स के मुताबिक, टाइटैनिक को रीमास्टर किया गया है और इसका अपग्रेडेड वर्जन 4K 3D तकनीक से सुज्जित होगा।

साथ ही डॉल्बी एटमॉस साउंड इसे और असरदार बनाएगी। जेम्स कहते हैं कि अगर आपने यह फिल्म पहले देख भी रखी है तो भी ऐसा लगेगा, जैसे पहली बार देख रहे हों। टाइटैनिक को उसी तरह देखिए, जैसे बड़े पर्दे पर देखी जानी चाहिए। कैमरून का स्पेशल संदेश नीचे वीडियो में सुन सकते हैं-

टाइटैनिक में जैक का किरदार लियोनार्डो डिकैपरियो ने निभाया है, जबकि रोज के रोल में केट विंसलेट हैं। लियोनार्डो अब 48 साल के हो चुके हैं। वहीं, केट 47 साल की हैं। इन दोनों की कैमिस्ट्री काफी पसंद की गयी थी। टाइटैनिक की कहानी इसी नाम के जहाज के डूबने की सच्चा घटना से प्रेरित है। कैमरून दुनिया के सबसे बड़े जहाज के डूबने की कहानी को पर्दे पर लाना चाहते थे, मगर इसे भावनात्मक रूप से संवेदनशील बनाने के लिए एक प्रेम कहानी जोड़ी गयी थी। कुछ दिनों पहले इसका 25वीं एनिवर्सरी स्पेशल ट्रेलर रिलीज किया गया था-

दुनिया की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्मों में शामिल

टाइटैनिक 1997 में 2 डी में रिलीज हुई थी। 4 अप्रैल 2012 को टाइटैनिक जहाज के डूबने की 100वीं बरसी पर इसका 3 डी वर्जन रिलीज किया गया था। पहली रिलीज से फिल्म ने 1.84 बिलियन डॉलर जमा किये थे और एक बिलियन डॉलर का पड़ाव करने वाली यह हॉलीवुड की पहली फिल्म थी।

3डी रिलीज से फिल्म ने 343.6 मिलियन डॉलर और जोड़े, जिसके बाद इसका लाइफ टाइम कलेक्शन 2.195 बिलियन डॉलर हो गया था। 2017 में 20वीं एनिवर्सरी पर फिल्म तीसरी बार रिलीज हुई थी और दुनिया की दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गयी थी। इससे आगे जेम्स कैमरून की अवतार ही थी। भारत में फिल्म कार्तिक आर्यन की शहजादा से टक्कर लेगी, जो 10 फरवरी को सिनेमाघरों में आ रही है।

यह भी पढ़ें: Avatar 2 Box Office- दुनिया की छठी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी 'अवतार- द वे ऑफ वाटर'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.