Maidaan: असल जिंदगी में इंडियन फुटबॉल के जादूगर से अनजान थे Ajay Devgn, इस वजह से 'मैदान' के लिए भरी हामी

Ajay Devgn की मोस्ट अवेटेड फिल्म मैदान की रिलीज का फैंस लंबे वक्त से इंतजार कर रहे थे। आज यानी ईद के मौके पर ये फिल्म दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। मैदान में भारतीय फुटबॉल के स्वर्णिम युग की कहानी को दर्शाया गया लेकिन क्या आपको मालूम हो कि असल जिंदगी में अजय देवगन को इसके बारे में बिल्कुल भी जानकारी नहीं थी।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Publish:Thu, 11 Apr 2024 04:34 PM (IST) Updated:Thu, 11 Apr 2024 04:34 PM (IST)
Maidaan: असल जिंदगी में इंडियन फुटबॉल के जादूगर से अनजान थे Ajay Devgn, इस वजह से 'मैदान' के लिए भरी हामी
मैदान के पर्दे के पीछे की कहानी (Photo Credit-Instagram)

HighLights

  • मैदान के लिए इस लिए राजी हुए अजय देवगन
  • इंडियन फुटबॉल के इतिहास से अनजान थे अजय
  • आज से सिनेमाघरों में रिलीज हुई मैदान

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फिल्म शैतान (Shaitaan) की अपार सफलता के बाद अजय देवगन अपने फैंस के लिए एक और शानदार फिल्म लेकर आ गए हैं, जिसका नाम मैदान है। बहुत लंबे वक्त से मैदान (Maidaan) को लेकर सुर्खियां तेज हैं, ऐसे में आज यानी ईद के मौके पर ये मूवी सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। 

इस फिल्म में भारतीय फुटबॉल टीम के गोल्डन एरा और कोच सैयद अब्दुल रहीम की कहानी को दर्शाया गया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि असल जिंदगी में अजय को इस मामले की बिल्कुल भी भनक नहीं थी। आइए जानते हैं कि अजय देवगन (Ajay Devgn) ने मैदान के लिए क्यों हामी भरी। 

इंडियन फुटबॉल के गोल्डन एरा से अजय नहीं थे अवगत

फिल्म मैदान के प्रमोशन के दौरान अजय देवगन ने आईएमडीबी को एक इंटरव्यू दिया है। इस दौरान उनसे इस फिल्म को करने को लेकर सवाल पूछा गया। जिस पर अभिनेता ने जवाब देते हुए कहा- सच बताऊं तो मुझे इस बात की बिल्कुल भी जानकारी नहीं थी कि फुटबॉल जैसे गेम में भारतीय टीम का इतिहास इतना शानदार रहा है।

जब मैं इस फिल्म के साथ जुड़ा तो मुझे मालूम हुआ कि ये मेरे लिए एक बहुत बड़ा मौका है, एक ऐसे विषय की कहानी को दिखाने का, जिसे पूरे भारत को जानना चाहिए। फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम और उनकी टीम ने भारतीय फुटबॉल के स्वर्णिम युग को बनाया।

ऐसे अनसंग हीरो की स्टोरी की वजह से मैंने मैदान के लिए हामी भरी। इस तरह से अजय देवगन ने मैदान को चुनने को लेकर अपनी राय रखी। बता दें कि फिल्म में 1952 से लेकर 1962 तक इंडियन फुटबॉल के दौर के दिखाया गया है। 

4 साल में तैयार हुई मैदान

डायरेक्टर अमित शर्मा और निर्माता बोनी कपूर की मैदान को बनने में करीब 4 साल का लंबा वक्त लगा। इस दौरान इस मूवी की रिलीज डेट भी कई बार बदली गई। इतने लंबे इंतजार के बाद क्या अब अजय देवगन की मैदान बॉक्स ऑफिस पर कैसा प्रदर्शन करेगी, ये कुछ ही दिनों में मालूम पड़ जाएगा। 

ये भी पढ़ें- Shaitaan Box Office Day 34: बॉक्स ऑफिस के 'मैदान' में डटकर खड़ा है 'शैतान', बुधवार को Crew को दिखाया ठेंगा

chat bot
आपका साथी