बेहतरीन फिल्‍म है 'एयरलिफ्ट', अक्षय की परफॉर्मेंस है शानदार

अक्षय कुमार और निम्रत कौर स्‍टारर फिल्‍म 'एयरलिफ्ट' आज रिलीज हो गई। फिल्‍म को बहुत अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिला है। क्रिटिक्‍स ने इस फिल्‍म को बेहतरीन बताया है। ट्रेड एनालिस्‍ट तरण आदर्श की मानें तो 'एयरलिफ्ट' एक बेहतरीन फिल्‍म है और अक्षय कुमार की परफॉर्मेंस इसमें शानदार है।

By Tilak RajEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2016 09:07 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2016 09:17 AM (IST)
बेहतरीन फिल्‍म है 'एयरलिफ्ट', अक्षय की परफॉर्मेंस है शानदार

मुंबई। अक्षय कुमार और निम्रत कौर स्टारर फिल्म 'एयरलिफ्ट' आज रिलीज हो गई। फिल्म को बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। क्रिटिक्स ने इस फिल्म को बेहतरीन बताया है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श की मानें तो 'एयरलिफ्ट' एक बेहतरीन फिल्म है और अक्षय कुमार की परफॉर्मेंस इसमें शानदार है।

#Airlift is a must must watch. One of the finest films to come out of the Hindi film industry. Just do not miss this one!

— taran adarsh (@taran_adarsh) January 21, 2016

Akshay Kumar is OUTSTANDING. His performance is the soul of #Airlift. An award-worthy act. Ranks easily amongst his finest works.

— taran adarsh (@taran_adarsh) January 21, 2016

'एयरलिफ्ट' की कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित है। फिल्म की कहानी 1990 में इराक-कुवैत के बीच हुए युद्ध की पृष्ठिभूमि पर तैयार की गई है। कुवैत में रहने वाले एनआरआई बिजनेसमैन रंजीत कटियाल की है। रंजीत का किरदार अक्षय कुमार ने निभाया है। वह अपनी पत्नी अमृता कटियाल (निम्रत कौर) और बच्ची के साथ कुवैत में रहते मजे में जीवन व्यतीत कर रहा है। वह भारत नहीं लौटना चाहता।

खूबसूरत एमी जैक्सन ने ऐसे बचाई मेमने की जान

लेकिन इस बीच इराक और कुवैत के बीच युद्ध शुरू हो जाता है। इसकी वजह से कुवैत में मौजूद भारतीय मूल के लोगों को युद्ध के दौरान भारत वापस भेजे जाने की कवायद शुरू हो जाती है। ऐसे में रंजीत कटियाल एक हीरो के रूप में सामने आता है। वह अकेला भारत ना जाकर वहां मौजूद 1,70,000 हजार भारतीयों को देश वापसी कराने पर ध्यान देता है।फरहान अख्तर ने पत्नी से अलग होने का लिया फैसला

इराक और कुवैत के बीच 1990 में हुए युद्ध के दौरान कुवैत से भारतीयों को निकालने के एयर इंडिया के अब तक के सबसे बड़े मिशन पर बनी फिल्म एयरलिफ्ट की टीम गुरुवार को एयर इंडिया मुख्यालय पहुंची। एयर इंडिया का यह मिशन गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में भी दर्ज है।

chat bot
आपका साथी