मशहूर फिल्‍म एक्‍ट्रेस साधना का मुंबई में निधन, कल होगा अंतिम संस्‍कार

अपने जमाने की लोकप्रिय अदाकारा साधना का मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में निधन हो गया है। वह 74 साल की थीं। बताया जा रहा है कि साधना को मुंह का कैंसर हुआ था। वह पिछले कुछ समय से अस्‍पताल में भर्ती थीं।

By Tilak RajEdited By: Publish:Fri, 25 Dec 2015 12:41 PM (IST) Updated:Fri, 25 Dec 2015 01:49 PM (IST)
मशहूर फिल्‍म एक्‍ट्रेस साधना का मुंबई में निधन, कल होगा अंतिम संस्‍कार

मुंबई। अपने जमाने की लोकप्रिय अदाकारा साधना का मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में निधन हो गया है। वह 74 साल की थीं। बताया जा रहा है कि साधना को मुंह का कैंसर हुआ था। वह पिछले कुछ समय से अस्पताल में भर्ती थीं। शनिवार को सांताक्रूज में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

पूरब कोहली बने पापा, मंगेतर ने लंदन में बेटी को दिया जन्म

सूत्रों की मानें तो पिछले साल मुंह के कैंसर की वजह से साधना को लगातार इंटरनल ब्लीडिंग हुई थी। हालांकि साधना के परिवारवालों और हॉस्पिटल की ओर से इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई थी।

शाहिद का सैनिक के दमदार किरदार में 'रंगून' लुक आया सामने

साधना का जन्म 2 सितंबर 1941 को कराची में हुआ था। साधना अपने माता-पिता की इकलौती संतान थीं। 1947 में देश के बंटवारे के बाद साधना का परिवार कराची छोड़कर मुंबई आ गया। साधना का नाम उनके पिता ने अपनी पसंदीदा अभिनेत्री साधना बोस के नाम पर रखा था। उनकी मां ने उन्हें आठ वर्ष की उम्र तक घर पर ही पढा़या था।

धोनी की बेटी के साथ सुशांत ने शेयर की प्यारी तस्वीरें, गर्लफ्रेंड भी दिखीं

बता दें कि साधना 1960 और 70 के दशक में टॉप की एक्ट्रेस रहीं। उन्होंने लगभग 35 फिल्मों में काम किया था।1955 में वह पहली बार राजकपूर स्टारर फिल्म 'श्री 420' के सॉन्ग 'मुड़-मुड़ के न देख मुड़-मुड़ के' में कोरस गर्ल के रूप में नजर आई थीं।

इसके बाद साधना ने 'लव इन शिमला' (1960), 'प्रेम पत्र' (1962), 'राजकुमार' (1964), 'आप आए बहार आई' (1971), 'हम सब चोर हैं' (1973) और 'छोटे सरकार' (1974) जैसी कई फिल्मों में शानदार रोल निभाए।

chat bot
आपका साथी