विधानसभा चुनाव: PM मोदी ने कहा, यूपी में SCAM के खिलाफ है भाजपा की लड़ाई

मेरठ की जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की लड़ाई तो स्कैम से है। मोदी ने कहा उत्तर प्रदेश के पास नंबर 1 राज्य बनने का सामर्थ है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sat, 04 Feb 2017 10:02 AM (IST) Updated:Sun, 05 Feb 2017 12:07 PM (IST)
विधानसभा चुनाव: PM मोदी ने कहा, यूपी में SCAM के खिलाफ है भाजपा की लड़ाई
विधानसभा चुनाव: PM मोदी ने कहा, यूपी में SCAM के खिलाफ है भाजपा की लड़ाई

मेरठ [रवि प्रकाश तिवारी]। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में जोरदार प्रदर्शन के दम पर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की तैयारी में जुटी भारतीय जनता पार्टी के प्रयास को धार देने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरठ पहुंचे।मेरठ की जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की लड़ाई तो स्कैम से है। स्कैम का मतलब उन्होंने कहा कि S फॉर समाजवादी पार्टी, C फॉर कांग्रेस, A फॉर अखिलेश तथा M फॉर मायावती।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 11 फरवरी को मतदान से रूबरू होने जा रहे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर बेहद आक्रामक हमला बोला। प्रदेश की कानून व्यवस्था पर तीखा सवाल उठाते हुए कहा कि यहां गुंडाराज का आलम यह है कि निर्दोष व्यापारियों-नागरिकों को मारा जा रहा है। यहां हत्या करने वालों पर कानूनी कार्रवाई ही नहीं की जाती। गुंडागर्दी राजनीतिक आश्रय से पल बढ़ रही है। प्रदेश में इस बार भाजपा की लड़ाई 'स्कैम से है।

देखें तस्वीरें : मेरठ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली

क्रांतिधरा मेरठ के शताब्दीनगर के मैदान में शनिवार को तय समय से पहले पहुंचे मोदी 57 मिनट तक गरजे। बोले-1857 में इस भूमि से अंग्रेजों के खिलाफ बिगुल फूंका गया था, आज गरीबी से मुक्ति, भ्रष्ट ताकतों के खिलाफ, माफिया, अवैध कब्जेदारों के खिलाफ बिगुल फूंका जा रहा है। इसमें प्रदेश की जनता की आहुति जरूरी है। उन्होंने कहा कि दो महीने पहले जिन्हें सपा में खनन माफिया, गुंडा कहा जा रहा था, आज उन्हें ही टिकट देकर चुनाव लड़वा रहे हैं। सपा के परिवारवाद पर भी तंज कसा और कहा कि जनता त्रस्त है और यहां की सत्ताधारी पार्टी चाचा-भतीजा, मामा-साला-भतीजे की बहू, न जाने कहां-कहां किस-किस में फंसी हुई है। सपा सरकार की लचर कानून व्यवस्था और भ्रष्टाचार पर प्रहार करते हुए जनता से सत्ता परिवर्तन की अपील की। जाटलैंड में अजित सिंह और रालोद पर निशाना साधने से पीएम बचे।

यह भी पढ़ेंः पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा से पहले अलीगढ़ में ट्रेन पलटने की साजिश

उन्होंने पार्टी के घोषणापत्र के दो अहम बिंदुओं को गिनाया और कहा कि प्रदेश में सरकार बनते ही किसानों की कर्ज माफी और 14 दिन में गन्ना भुगतान सुनिश्चित कराया जाएगा। खेतों में पानी, हर हाथ को हुनर मिले और माताओं-बहनों की इज्जत की सुरक्षा हो सके, इसके लिए प्रदेश में परिवर्तन जरूरी है। कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विकास का द्वार मेरठ है। यहां की औद्योगिक नगरी प्रदेश की आन-बान-शान बढ़ा रही है। लेकिन, यहां भी शाम को आम नागरिक जिंदा लौटे, इसकी कोई गारंटी नहीं है।

केंद्र का पैसा लखनऊ में अटका
नरेंद्र मोदी ने प्रदेश सरकार पर सीधा आरोप लगाया कि वह उप्र की जनता के कल्याण के लिए हजारों करोड़ रुपये दिल्ली से जारी करते हैं, लेकिन यह पैसा लखनऊ में अटक रहा है। प्रदेश सरकार में केंद्र से मिले पैसे खर्च करने की समझ ही नहीं है। पाई-पाई का हिसाब देने के डर से पूरा पैसा खर्च नहीं किया जाता। इस गतिरोध को तोडऩे के लिए जरूरी है कि प्रदेश में भी भाजपा की सरकार बने।

यह भी पढ़ें:Election 2017: अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा अब यूपी के चुनाव में लड़ाई से बाहर


रातोंरात ऐसा क्या हुआ
मोदी ने सपा-कांगे्रस गठबंधन पर तंज कसा। बोले, 27 साल यूपी बेहाल का नारा देकर देवरिया से दिल्ली तक खाट बिछाने वाले बेईमानी, गुंडागर्दी पर उप्र सरकार को कोस रहे थे, लेकिन रातोंरात ऐसा क्या हो गया कि एक दूसरे के गले लग गए? ये लोग गले लगाकर बचाओ-बचाओ चिल्ला रहे हैं। सवाल उठता है कि जो खुद को न बचा सके, प्रदेश को क्या बचाएंगे।

सर्जिकल स्ट्राइक और नोटबंदी
मोदी ने पाकिस्तान पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक और नोटबंदी के फैसले के जरिए भी विपक्ष को बुरी तरह से घेरा। बोले-पहले सरकारों के ठोस निर्णय न ले पाने से सरहद पर जवान शहीद हो जाते थे, अब पाक की धरती पर सर्जिकल स्ट्राइक कर पाई-पाई का हिसाब चुकता कर आए हैं। 40 साल से वन रैंक-वन पेंशन की नीति लटकी हुई थी। उसे हमारी सरकार ने लागू किया। नोटबंदी के बहाने बगैर नाम लिये मोदी ने बसपा को घेरा। बोले-टिकट बेचकर कमरों में रखीं गड्डियां नोटबंदी होते ही रद्दी हो गईं।

यह भी पढ़ें: भावुक अखिलेश बोले, जब अपनों ने छोड़ा तो कांग्रेस ने साथ दिया

छोटे व्यापारियों पर डोरे
मोदी ने नोटबंदी से नाराज व्यापारी वर्ग को भी साधने की कोशिश की। बोले-मेरी लड़ाई कालेधन से है। मुझे मोहल्ले की कुश्ती नहीं करनी है, ऊपर से सफाई करनी है। ताकतवरों के खिलाफ लडऩा है। सरकारी मुलाजिमों को आगाह किया कि वे छोटे व्यापारियों को तंग न करें। अगर तंग किया गया और यह बात उनके कान में आई तो वे बचाव में उतर जाएंगे।

chat bot
आपका साथी