Move to Jagran APP

'PM के ऐसे भाषण शर्मनाक हैं' मोदी पर फूटा कांग्रेस नेता का गुस्‍सा, बोले- वे हर बार राहुल को लेकर बोलते हैं झूठ

Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनाव के दो चरणाोंं में 190 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है। वहीं अब 7 मई को तीसरे चरण का मतदान होने जा रहा है। इस बीच पार्टियों नेताओं में वाकयुद्ध जारी है। रव‍िवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कटाक्ष किया कि कांग्रेस के शहजादे ने भारत के राजाओं और महाराजाओं का अपमान किया।

By Jagran News Edited By: Prateek Jain Published: Mon, 29 Apr 2024 11:35 AM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 11:35 AM (IST)
कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री मोदी पर बोला हमला। (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्‍क, नई दिल्‍ली। लोकसभा चुनाव के दो चरणाोंं में 190 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है। वहीं, अब 7 मई को तीसरे चरण का मतदान होने जा रहा है। इस बीच, पार्टियों, नेताओं में वाकयुद्ध जारी है।  

loksabha election banner

रव‍िवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कटाक्ष किया कि 'कांग्रेस के शहजादे' ने भारत के राजाओं और महाराजाओं का अपमान किया, लेकिन तुष्टीकरण की राजनीति के लिए नवाबों, निजामों, सुल्तानों और बादशाहों के किए अत्याचारों पर कुछ नहीं कहा।

इस पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि पीएम मोदी सांप्रदायिक पूर्वाग्रहों और भावनाओं को भड़काने के लिए राहुल गांधी के हर बयान को दुर्भावनापूर्ण तरीके से तोड़-मरोड़ कर पेश करते हैं।

बीते दिन कर्नाटक के बेलगावी, सिरसी, दावणगेरे और होसपेटे में रैलियों को संबोधित करते हुए पीएम ने "विरासत टैक्स" पर कांग्रेस पर हमला बोला। साथ ही कानून और व्यवस्था, भ्रष्टाचार और विकास के मुद्दों पर कर्नाटक में पार्टी की सरकार पर निशाना साधा।

पीएम मोदी ने रविवार को कहा,

भाजपा लोगों की संपत्ति बढ़ाने पर काम कर रही है, लेकिन कांग्रेस के शहजादे और उनकी बहन दोनों घोषणा कर रहे हैं कि अगर वो सत्ता में आए तो देश का एक्स-रे करेंगे।

वे आपकी संपत्ति, बैंक लॉकर, जमीन, वाहन, मह‍िलाओं का स्‍त्रीधन, सोना, मंगलसूत्र का एक्स-रे करेंगे। ये लोग हर घर पर रेड करेंगे और आपकी संपत्ति पर कब्जा कर लेंगे। कब्जा करने के बाद, वे इसे रि‍डि‍स्ट्रिब्‍यूट करने की बात कर रहे हैं, ये लोग इसे अपने चहीते वोट बैंक को देना चाहते हैं... क्या आप यह लूट होने देंगे क्‍या?

पीएम ने आगे कहा,

मैं कांग्रेस को चेतावनी देना चाहता हूं कि वह ये इरादा छोड़ दे। जब तक मोदी जिंदा हैं, ऐसा कभी होने नहीं देगा।

पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि प्रधानमंत्री निराशा में बहुत आगे निकल गए हैं।

जयराम रमेश ने कहा,

वह (पीएम) सांप्रदायिक पूर्वाग्रहों और भावनाओं को उकसाने और भड़काने के लिए राहुल गांधी के हर बयान को दुर्भावनापूर्ण और शर्मनाक तरीके से तोड़-मरोड़ कर पेश करते हैं।

उनका सत्‍ता से बाहर जाना तय है और इसका एहसास उन्हें और ज्‍यादा हताश कर रहा है। उनकी रैली के भाषण वास्तव में शर्मनाक हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.