कहीं बादलों केे बीच तो कही तेज धूप में होगा मतदान, जानें कहां कैसा रहेगा मौसम का हाल

पंजाब में रविवार को सभी 13 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा। इस दौरान मौसम मतदाताओं पर मेहरबान हो सकता है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sat, 18 May 2019 09:04 PM (IST) Updated:Sun, 19 May 2019 06:23 AM (IST)
कहीं बादलों केे बीच तो कही तेज धूप में होगा मतदान, जानें कहां कैसा रहेगा मौसम का हाल
कहीं बादलों केे बीच तो कही तेज धूप में होगा मतदान, जानें कहां कैसा रहेगा मौसम का हाल

जेएनएन, लुधियाना। पंजाब में आज थोड़ी देर में सभी 13 लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरू होगा। इस दौरान मौसम मतदाताओं पर मेहरबान हो सकता है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो सूबे के कुछ जिलों में बादल छाए रह सकते हैं, तो कुछ जगहों पर तेज धूप के बीच लोग मतदान करेंगे। दिन का तापमान भी सामान्य से कम रहने की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग के विशेषज्ञों ने संभावना जताई है कि आगामी चौबीस घंटे के दौरान मोगा, फरीदकोट, फिरोजपुर, पश्चिमी लुधियाना, जीरा, मुक्तसर में दिन में हवाओं के बीच बादलों का आना जाना लगा रहेगा। कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी के भी आसार हैं, जबकि जालंधर, पटियाला, आनंदपुर साहिब और अमृतसर में मौसम साफ रहेगा। ऐसे में मतदाताओं को काफी राहत मिलेगी। इससे पहले शनिवार को भी कई जिलों में बादल छाए रहे। कुछ जगहों पर बारिश भी हुई।

इंडिया मेट्रोलाजिकल डिपार्टमेंट चंडीगढ़ के अनुसार अमृतसर में 1.9 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई, जबकि अधिकतम तापमान 36.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आनंदपुर साहिब में 14.4 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है, जबकि अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।

वहीं, बठिंडा में अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। पटियाला में 1.2 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई और अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री सेल्सियस रहा। लुधियाना में 10.8 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई, जबकि अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी