MP Election 2018: चुनाव ड्यूटी के दौरान 2 मतदानकर्मियों की मौत, 10 लाख मुआवजा

जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर निशांत वरवड़े ने तुरंत दोनों अधिकारियों के लिए 10 लाख मुआवजे की घोषणा की।

By Rahul.vavikarEdited By: Publish:Wed, 28 Nov 2018 11:52 AM (IST) Updated:Wed, 28 Nov 2018 11:52 AM (IST)
MP Election 2018: चुनाव ड्यूटी के दौरान 2 मतदानकर्मियों की मौत, 10 लाख मुआवजा
MP Election 2018: चुनाव ड्यूटी के दौरान 2 मतदानकर्मियों की मौत, 10 लाख मुआवजा

इंदौर/भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लिए मतदान जारी है। मतदान की प्रक्रिया में लगे 2 कर्मियों की मौत हो गई। इनमें इंदौर में एक अधिकारी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ, जबकि एक अधिकारी की गुना में मौत हुई। निर्वाचन आयोग ने इन मतदान कर्मियों के लिए 10 लाख के मुआवजे की घोषणा की। 

जानकारी के मुताबिक इंदौर में नेहरू नगर के दीपिका बाल मंदिर स्थित पोलिंग बूथ पर नियुक्त पीठासीन अधिकारी कैलाश पटेल को सुबह 7 बजे हार्ट अटैक आया। उन्हें तुरंत पास के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पटेल उत्कृष्ट विद्यालय महू में शिक्षक थे। जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर निशांत वरवड़े ने तुरंत दोनों अधिकारियों के लिए 10 लाख मुआवजे की घोषणा की।

इसी तरह गुना के बमौरी में भी मतदान में लगे एक अधिकारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई। यहां बमौरी के परांठगांव मतदान केंद्र में तैनात सोहनलाल बाथम को अचानक मतदान प्रक्रिया के बीच हार्ट अटैक आ गया। उन्हें तुरंत उपचार उपलब्ध कराया गया लेकिन उनकी मौत हो गई। 

#Update Election Commission announces Rs 10 lakh each compensation for the kin of the EC officials who passed away while on election duty #MadhyaPradeshElections https://t.co/7Qv1XJvwIS

— ANI (@ANI) 28 November 2018
chat bot
आपका साथी