Move to Jagran APP

'आतंकवाद के खिलाफ नरम रुख वाली सरकार चाहती हैं ममता', नड्डा बोले- बंगाल में माताएं-बहनें सुरक्षित नहीं

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी पर जोरदार हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि वह केंद्र में ऐसी सरकार चाहती हैं जो आतंकवाद को लेकर नरम रुख अपनाए। नड्डा ने दावा किया कि राज्य में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल सरकार भ्रष्टाचार जबरन वसूली तुष्टीकरण और भेदभाव के लिए जानी जाती है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Published: Sun, 28 Apr 2024 05:18 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 05:18 PM (IST)
तृणमूल शासन में भ्रष्टाचार और लूट आम बात- जेपी नड्डा (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी पर जोरदार हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि वह केंद्र में ऐसी सरकार चाहती हैं जो आतंकवाद को लेकर नरम रुख अपनाए। लोकसभा चुनाव को लेकर बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के बहरमपुर में रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने दावा किया कि राज्य में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल सरकार भ्रष्टाचार, जबरन वसूली, तुष्टीकरण और भेदभाव के लिए जानी जाती है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि हम मजबूत सरकार की बात करते हैं, लेकिन ममता बनर्जी 'मजबूर सरकार' चाहती हैं। हम तुष्टीकरण की उनकी राजनीति के खिलाफ हैं जो घुसपैठियों का समर्थन करती है और सीएए का विरोध करती है। उन्होंने आरोप लगाया कि ममता सरकार व तृणमूल को आतंकवादियों से सहानुभूति है। ममता दिल्ली में ऐसी सरकार चाहती हैं जो तुष्टीकरण, भ्रष्टाचार एवं भेदभाव में विश्वास रखती हो और आतंकवादियों के प्रति नरम रुख अपनाती हो।

ममता के शासन में महिलाएं सुरक्षित नहीं

उन्होंने संदेशखाली से जुड़ी घटनाओं का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि ममता के शासन में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। नड्डा ने कहा कि संदेशखाली में जिस तरह महिलाओं का उत्पीड़न किया गया और ममता बनर्जी ने महिलाओं के सम्मान एवं गरिमा के साथ खिलवाड़ करने वाले तृणमूल नेता शाहजहां शेख को बचाने की कोशिश की, वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।

राज्य में न तो माताएं सुरक्षित हैं और न ही बहनें

नड्डा ने कहा कि एक महिला-शासित राज्य में महिलाओं के उत्पीड़न से अधिक शर्मनाक बात और क्या हो सकती है? ममता ने मां, माटी और मानुष का नारा दिया था, लेकिन राज्य में न तो माताएं सुरक्षित हैं और न ही बहनें। संदेशखाली में जो हुआ, वह दिल दहला देने वाला है। संदेशखाली में तृणमूल के गुंडों ने हमारी बहनों की इज्जत के साथ खिलवाड़ किया। लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद अपने पहले बंगाल दौरे में नड्डा ने बहरमपुर के बाद नदिया जिले के राणाघाट में भी रैली को संबोधित किया।

बंगाल में मिल रहे बम-पिस्तौल

नड्डा ने संदेशखाली में शुक्रवार को सीबीआई की छापामारी में शाहजहां के करीबी के ठिकाने से भारी तादाद में विदेशी हथियारों व बमों की बरामदगी पर भी ममता को घेरा। कहा कि ममता दीदी ने बंगाल को क्या बना दिया है? जहां रवींद्र संगीत गूंजना चाहिए था, वहां बम-पिस्तौल मिल रहे हैं। संदेशखाली में जनता की रक्षा के लिए एनएसजी कमांडो को भी उतरना पड़ा। इसी से समझ सकते हैं कि ममता सरकार ने किस तरह अराजकता फैला रखी है।

नड्डा ने कहा कि यदि आपको ऐसा लगता है कि आप बम-पिस्तौल से जनता को डराकर, उनकी जान लेकर चुनाव जीत जाएंगी तो ये आपकी भूल है। जनता आपको इसका करारा जवाब देगी।

तृणमूल शासन में भ्रष्टाचार और लूट आम बात

नड्डा ने स्कूल भर्ती घोटाले का भी जिक्र किया, जिसके कारण हाल में कलकत्ता हाई कोर्ट ने करीब 26,000 लोगों की नौकरियां रद्द करने का निर्देश दिया है। नड्डा ने कहा कि तृणमूल शासन में भ्रष्टाचार और लूट आम बात हो गई है। बंगाल में इस सरकार ने अनगिनत घोटालों के अलावा कुछ नहीं दिया है। शिक्षक भर्ती घोटाले के कारण हजारों लोगों की आजीविका और अवसर छिन गए। इससे साबित होता है कि राज्य में भ्रष्टाचार और लूट रोजमर्रा की बात है। भाजपा अध्यक्ष ने बंगाल के लोगों से चुनाव में तृणमूल को सबक सिखाने की अपील की।

राजनीतिक लाभ के लिए मुसलमानों को लुभा रही कांग्रेस

उन्होंने कांग्रेस पर भी हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह तुष्टीकरण की राजनीति के शर्मनाक खेल में ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग), एससी (अनुसूचित जाति) और एसटी (अनुसूचित जनजाति) भाइयों और बहनों के अधिकारों को छीनने पर आतुर है और राजनीतिक लाभ के लिए मुसलमानों को लुभा रही है।

ये भी पढ़ें: बंगाल में भाजपा नेता के भाई के घर पर विस्फोट से गरमाई सियासत, हमले में महिला जख्मी; TMC पर लगा आरोप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.