तमिलनाडु में पीएम मोदी ने 'न्याय' पर कांग्रेस को घेरा, 'अन्याय' के लिए न्याय मांगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु की रैलियों में कांग्रेस पर उसके ही अब होगा न्याय के चुनावी वादे व नारे को लेकर कटघरे में खड़ा किया

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 13 Apr 2019 10:58 PM (IST) Updated:Sun, 14 Apr 2019 06:44 AM (IST)
तमिलनाडु में पीएम मोदी ने 'न्याय' पर कांग्रेस को घेरा, 'अन्याय' के लिए न्याय मांगा
तमिलनाडु में पीएम मोदी ने 'न्याय' पर कांग्रेस को घेरा, 'अन्याय' के लिए न्याय मांगा

रामनाथपुरम (तमिलनाडु), प्रेट्र। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु की रैलियों में कांग्रेस पर उसके ही 'अब होगा न्याय' के चुनावी वादे व नारे को लेकर कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने रामनाथपुरम की सभा में पूछा कि 1984 के भोपाल गैस त्रासदी व सिख विरोधी दंगों तथा अजा-जजा विरोधी हिंसा के पीडि़तों को न्याय कौन देगा? कांग्रेस पर करारा वार करते हुए कहा कि कांग्रेस राज में देश आतंकी हमलों से दहल उठा, जबकि राजग की नीतियों ने उसे रोक दिया।

 ..तो माना कि 60 साल से हो रहा था अन्याय
पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और बेईमानी गहरे मित्र हैं लेकिन कभी-कभी गलती से उनका अंत सचाई में होता है। वे कह रहे हैं कि 'अब होगा न्याय', वे भले नहीं चाहते होंगे पर उन्होंने इस नारे के जरिये मान लिया है कि 60 साल में जो भी उन्होंने किया वह अन्याय था। पीएम ने कहा, 'मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि 1984 भोपाल गैस कांड, सिख विरोधी दंगा पीडि़तों, अजा-जजा हिंसा के शिकार लोगों, महान नेता एमजी रामचंद्रन की सरकार को न्याय कौन देगा?

रामचंद्रन की सरकार को सिर्फ इसलिए भंग कर दिया गया था, क्योंकि एक फैमिली ऐसे नेताओं को पसंद नहीं करती थी। न्याय की बात करने वाली कांग्रेस ने अनुच्छेद 356 का बेशर्मी से उपयोग कर क्षेत्रीय आकांक्षाओं के साथ घोर अन्याय किया। उसने एमजी रामचंद्रन, एम. करुणानिधि व वाम दलों की सरकारें गिराई और संघीय ढांचे का अपमान किया।' पीएम ने कहा कि उनकी सरकार सहयोगात्मक व प्रतिस्पर्धी संघवाद में विश्वास करती है और उसकी नीतियों में क्षेत्रीय आकांक्षाओं का खयाल रखा जाता है।

 पिता के वित्त मंत्री रहते बेटे ने देश को लूटा
तमिलनाडु में कांग्रेस के बड़े नेताओं पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, 'जब पिता केंद्रीय वित्त मंत्री (पी. चिदंबरम का नाम नहीं लिया) थे तब उनका बेटा (कार्ति चिदंबरम) देश को लूट रहा था। मप्र सरकार कांग्रेस का एटीएम बन गई है। लोग तुगलक रोड घोटाले की चर्चा कर रहे हैं। आप सब जानते हो कि तुगलक रोड पर कांग्रेस के कौन से बड़े नेता रहते हैं।

पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम का स्मरण करते हुए कहा कि यदि वह होते तो ए-सैट मिसाइल के परीक्षण की डीआरडीओ की सफलता पर खुश होते। हम कलाम के सपनों का भारत बना रहे हैं। 2014 के भारत की तुलना में 2019 का भारत अलग है।

 ..तो आतंकियों को खुली छूट होगी
पीएम मोदी ने कहा कि द्रमुक, कांग्रेस व मुस्लिम लीग के गठबंधन को दिया गया वोट ऊंचे टैक्स, कम विकास, आतंकियों को खुली छूट और अपराधियों की राजनीति को बढ़ावा देने वाला साबित होगा। जो देश की रक्षा नहीं कर सकते वे कभी विकास नहीं कर सकते। जब कांग्रेस व उसके सहयोगी सत्ता में थे, तब आतंकी देश पर नियमित हमले कर रहे थे। एक के बाद एक शहर में धमाके हो रहे थे, मगर सत्तारूढ़ पार्टी चुप व लाचार बनी रही। लेकिन अब समय बदल गया है। भारत किसी आतंकी या जिहादी को नहीं छोड़ेगा।

सत्ता में आने के सपने देख रही कांग्रेस : मोदी
बेंगलुरु: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस केंद्र की सत्ता में आने के सपने देख रही है। मोदी ने कर्नाटक के मतदाताओं से कहा कि वे कांग्रेस और उसके सहयोगियों को इस तरह से दंडित करें कि वे अपनी जमानत भी नहीं बचा पाएं।मोदी ने बेंगलुरु में एक विशाल रैली में कांग्रेस पर जम्मू एवं कश्मीर और राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों को लेकर निशाना साधा।

मोदी ने कांग्रेस पर सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून (अफ्सपा) वापस लेने के उसके चुनावी वादे को लेकर हमला बोला।मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने 60 महीने के अपने शासन के दौरान 'कारोबार में सुगमता' को बढ़ावा दिया जबकि कांग्रेस ने 60 वर्षो के अपने शासन में 'लूट की सुगमता' को बढ़ावा दिया। प्रधानमंत्री ने कर्नाटक में आयकर विभाग द्वारा जदएस के कई लोगों के खिलाफ हाल में मारे गए छापों को लेकर सत्ताधारी कांग्रेस-जदएस गठबंधन की ओर से की जा रही राजनीतिक बयानबाजी को लेकर भी आपत्ति जताई।

chat bot
आपका साथी