Lok Sabha Elections 2019: हार्दिक पटेल बोले, विजय रूपाणी मेड इन बर्मा

hardik patel. कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को मेड इन बर्मा कहा है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Wed, 03 Apr 2019 01:56 PM (IST) Updated:Wed, 03 Apr 2019 01:56 PM (IST)
Lok Sabha Elections 2019: हार्दिक पटेल बोले, विजय रूपाणी मेड इन बर्मा
Lok Sabha Elections 2019: हार्दिक पटेल बोले, विजय रूपाणी मेड इन बर्मा

अहमदाबाद, शत्रुघ्न शर्मा। पाटीदार आंदोलन के अगुवा से कांग्रेस नेता बने हार्दिक पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को मेड इन बर्मा कहा है। गत दिनों मुख्यमंत्री रूपाणी ने हार्दिक को देशद्रोही कहा था, जिसके जवाब में हार्दिक ने ऐसी प्रतिक्रिया दी। हार्दिक ने कहा कि चुनावों के लिए सेना तैयार है, हथियार सज गए हैं। युवाओं को कांग्रेस का चुनावी घोषणा पत्र पढ़ना चाहिए। कांग्रेस युवाओं, गरीबों व किसानों से किया हर वादा पूरा करेगी। 

पोरबंदर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी ललित वसोया के नामांकन से पहले एक जनसभा में कांग्रेस के स्टार प्रचारक हार्दिक पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी पर अब तक का सबसे बड़ा हमला करते हुए उन्हें मेड इन बर्मा कहा है। सभा में कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया भी मौजूद थे।

गौरतलब है कि रूपाणी का जन्म अगस्त 1956 में बर्मा में हुआ था। वे दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने हैं। पाटीदार आरक्षण आंदोलन के चलते ही तत्कालीन सीएम आनंदीबेन पटेल को इस्तीफा देना पड़ा और रूपाणी अगस्त 2016 में पहली बार सीएम बने थे।

ये भी पढ़ें- अरुणाचल प्रदेश: कांग्रेस पर PM मोदी का वार, घोषणा पत्र को बताया ढकोसला पत्र

रूपाणी ने हाल ही एक चुनावी सभा में कहा था कि अगला चुनाव भारत व पाकिस्तान के बीच है। इस बयान पर भी हार्दिक ने रूपाणी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि अखंड भारत के शिल्पी सरदार वल्लभ भाई पटेल, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, लाला लाजपतराय, जवाहर लाल नेहरू आदि नेता जिस पार्टी के अध्यक्ष रहे हों, उसे पाकिस्तान की पार्टी बताकर रूपाणी ने महान नेताओं का अपमान किया है। हार्दिक ने ऐसी पार्टी को गुजरात से भगाने का भी आह्वान किया। राजद्रोह कानून को समाप्त करने के कांग्रेस के वादे पर जब विरोधी दल व मीडिया कांग्रेस से सवाल कर रहे हैं, तब हार्दिक ने जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस ने देशद्रोह कानून खत्म करने की बात नहीं कही है। केवल राजद्रोह को हटाने की बात कही है।

हार्दिक ने कहा कि आगामी चुनावों के लिए सेनाएं और हथियार सज गए हैं। उनका चुनाव लड़ना या नहीं लड़ना कोई मायने नहीं रखता, लेकिन संविधान की रक्षा के लिए इस चुनाव का परिणाम काफी अहम है। हार्दिक ने कहा कि भाजपा और इसके नेताओं में इस चुनाव में हार का डर साफ नजर आता है। उनके बैनर पोस्टर बता रहे हैं कि भाजपा में हार का डर बैठ गया है।

युवाओं से कांग्रेस का चुनावी घोषणा पत्र पढ़ने का आग्रह करते हुए हार्दिक ने कहा कि कांग्रेस अपने वादों को ईमानदारी से पूरा करेगी। कांग्रेस ने सरकारी विभागों में खाली 32 लाख पदों को भरने का वादा किया है। किसानों को फसल बीमा व सही दाम का वादा किया है। हार्दिक ने कहा कि किसानों से किया गया फसल बीमा व न्यूनतम समर्थन मूल्य का वादा भी भाजपा पूरा नहीं कर सकी है। आज डीएपी का भाव 15 सौ रुपये है। खाद व बीज पर भी सरकार जीएसटी वसूल रही है। नर्मदा कैनाल काम पूर्व सीएम चिमन भाई ने शुरू किया था, लेकिन भाजपा के 25 साल के शासन के बाद भी पूरी नहीं हो सकी। हार्दिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में मेट्रो ट्रेन का उद्घाटन कर दिया लेकिन अभी वह छह किलोमीटर तक ही बन पाई है। भाजपा किसी काम को पूरा भी नहीं होने देती, लेकिन नाम पट्टिका और उद्घाटन जरूर कर डालती है।

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी