Lok Sabha Election 2019 : आधा बोरा सिक्का ले नामांकन पत्र लेने पहुंचे डॉ. करण

Lok Sabha Election 2019. डॉ. करण चंद टुडू आधा बोरा सिक्के लेकर नामांकन पत्र खरीदने पहुंचे। आधा बोरा सिक्का देखकर अधिकारी असमंजस में पड़ गए।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 12:42 PM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 12:42 PM (IST)
Lok  Sabha Election 2019 :  आधा बोरा सिक्का ले नामांकन पत्र लेने पहुंचे डॉ. करण
Lok Sabha Election 2019 : आधा बोरा सिक्का ले नामांकन पत्र लेने पहुंचे डॉ. करण

चाईबासा, जागरण संवाददाता। सिंहभूम सीट के लिए चल रहे नामांकन के दौरान जीसी जैन कामर्स कालेज के इंटर के प्रभारी प्राचार्य डॉ. करण चंद टुडू आधा बोरा सिक्के लेकर नामांकन पत्र खरीदने पहुंचे। आधा बोरा सिक्का देखकर अधिकारी असमंजस में पड़ गए। पहले तो कार्यालय कर्मी ने 12 हजार 500 रुपये के सिक्के लेने से मना कर दिया मगर जब डॉ ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करने की बात कही तो उपायुक्त का आदेश लेकर कर्मी ने सिक्के जमा लेकर नामांकन पर्चा उन्हें दे दिया।

बोरे में एक, दो. पांच और 10 रुपये के सिक्के थे। डॉ. टुडू अपने साथ चार दिव्यांग (अंधा, गूंगा, लूला व बेहरा) को भी लेकर आए थे। 53 साल के डॉ. करण चंद टुडू ने कहा कि भिखारी जब बैंक में खाता खुलवाने जाता है तो बैंक सिक्के लेने से मना कर देता है। इसी तरह कई दुकानदार एक रुपये का सिक्का नहीं ले रहे हैं। मैं सिर्फ यही संदेश देना चाहता हूं कि भारत में सिक्कों का प्रचलन अभी बंद नहीं हुआ है। बैंकों द्वारा सिक्के नहीं लिए जाने के कारण अर्थव्यवस्था प्रभावित हो रही है। इससे भिखारी तबका भी परेशानी में हैं। अगर सरकार इन लोगों के बारे में नहीं सोचेगी तो संसद में इनकी आवाज बनूंगा। इसीलिए मैं आज नामांकन पत्र लेने आया हूं। नामांकन कर चुनाव भी लड़ूंगा।

chat bot
आपका साथी