गोवा विधानसभा चुनाव: अमित पालेकर होंगे AAP के सीएम उम्मीदवार, अरविंद केजरीवाल ने किया एलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल बुधवार को गोवा में पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा करेंगे। मंगलवार की शाम को वे गोवा पहुंचे और आज वे प्रेस कांफ्रेंस में पार्टी के सीएम चेहरे का एलान करेंगे।

By Neel RajputEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 08:20 AM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 02:42 PM (IST)
गोवा विधानसभा चुनाव: अमित पालेकर होंगे AAP के सीएम उम्मीदवार, अरविंद केजरीवाल ने किया एलान
सीएम पद के उम्मीदवार को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे हैं (एएनआइ)

पणजी, एएनआइ। गोवा में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) भी पूरी तैयारी के साथ उतर रही है। आप ने सीएम उम्मीदवार के नाम को लेकर अपने पत्ते खोल दिए हैं। आप ने अमित पालेकर को विधानसभा चुनाव के लिए सीएम उम्मीदवार बनाया है। दिल्ली के सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उनके नाम का ऐलान किया है।

Amit Palekar will be AAP's chief ministerial candidate for the Goa Assembly polls: Delhi CM & Aam Aadmi Party's national convenor Arvind Kejriwal

The party will be contesting all the 40 Assembly seats in Goa.#GoaAssemblypolls2022 pic.twitter.com/mdzSTAfbbf

— ANI (@ANI) January 19, 2022

केजरीवाल ने किया ईमानदार सरकार का वादा

अरविंद केजरीवाल ने पिछले हफ्ते यहां सेंट आंद्रे और सिरोदा निर्वाचन क्षेत्रों में डोर-टू-डोर अभियान शुरू करते हुए राज्य में एक ईमानदार सरकार का वादा किया था। इस अभियान में उनके साथ आप गोवा के संयोजक राहुल म्हाम्ब्रे और पार्टी नेता अमित पालेकर भी मौजूद थे। उन्होंने पार्टी के उम्मीदवार महादेव नाइक और आप के अन्य नेताओं के साथ सिरोदा में घर-घर जाकर प्रचार किया था। इस दौरान उन्होंने दोनों विधानसभा क्षेत्रों के लोगों की शिकायतें भी सुनीं और उन्हें आश्वासन दिया कि एक बार राज्य में आप के सत्ता में आने के बाद पार्टी उनके सभी मुद्दों का समाधान करेगी। उन्होंने कहा, लोग एक नई पार्टी को मौका देने के लिए उत्साहित हैं और एक ईमानदार विकल्प की तलाश कर रहे हैं। आप ईमानदार सरकार देगी।

उधर आप ने पंजाब में भगवंत मान को मुख्यमंत्री चेहरा बनाया है। अरविंद केजरीवाल ने इसकी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि पब्लिक वोटिंग के जरिए इसका फैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि 21 लाख से अधिक पंजाब के लोगों ने पब्लिक वोटिंग में अपना मत दिया, जिसमें से 93.3 फीसद ने भगवंत मान का नाम लिया।

यह भी पढ़ें : गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा- बहुमत की सरकार बनाएगी भाजपा, 22 से ज्यादा सीटों पर होगी जीत

chat bot
आपका साथी