ओला कैब में विदेशी महिला से छेड़छाड़, विदेश मंत्रायल ने LG से मांगी रिपोर्ट

बेल्जियम की रहने वाली महिला के साथ छेड़छाड़ के आरोपी ओला कैब ड्राइवर को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

By Amit MishraEdited By: Publish:Sun, 08 May 2016 05:49 PM (IST) Updated:Mon, 09 May 2016 07:46 AM (IST)
ओला कैब में विदेशी महिला से छेड़छाड़, विदेश मंत्रायल ने LG से मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली। दिल्ली के सीआर पार्क थाना इलाके में विदेशी महिला के साथ छेड़छाड़ करने वाले ओला कैब ड्राइवर को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। बेल्जियम की रहने वाली महिला का आरोप है कि दिल्ली एयरपोर्ट से सीआर पार्क के होटल पहुंचाने के दौरान कैब ड्राइवर ने उसके साथ छेड़छाड़ की। पुलिस ने कैब ड्राइवर को गुड़गाव से गिरफ्तार किया था।

Delhi: Ola cab driver, accused of molesting a Belgian woman, sent to 14-day judicial custody

— ANI (@ANI_news) May 8, 2016

ओला कैब के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंची उबर, नुकसान पहुंचाने का लगाया आरोप

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मांगी रिपोर्ट

दिल्ली में बेल्जियम की महिला के साथ हुई छेड़खानी के मामले को विदेश मंत्रालय ने गंभीरत से लिया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग से पूरे मामले पर रिपोर्ट मांगी है।

EAM Sushma Swaraj asks Lt Governor Delhi for a report on the molestation of a Belgian woman by a Ola Cab driver in Delhi.

— ANI (@ANI_news) May 8, 2016

पढ़ें पूरा मामला
आरोपी ड्राइवर का नाम राज सिंह है, जो राजस्थान के अलवर का रहने वाला है। घटना शनिवार रात की है। बेल्जियम की रहने वाली महिला को सीआर पार्क स्थित अपनी फ्रेंड के घर जाना था। इसके लिए उसने शाम 7:30 बजे गुड़गांव से ओला टैक्सी ली। महिला का आरोप है कि टैक्सी ड्राइवर जीपीएस खराब होने का बहाना बनाकर उसे काफी देर तक इधर-उधर घुमाता रहा।

महिला को बगल वाली सीट पर बैठाया
रास्ता बताने के लिए ड्राइवर ने महिला को अपनी बगल वाली सीट पर आकर बैठने को कहा। विदेशी महिला जैसे ही आगे आकर बैठी, टैक्सी चालक ने उसका मोबाइल छीन लिया और कैब की सारी डिटेल डिलीट कर दी। इसके बाद वह उससे छेड़खानी करने लगा। महिला के विरोध करने पर ड्राइवर ने उसे गोविंदपुरी इलाके में उतार दिया और फरार हो गया।

दिल्ली सरकार ने कहा, गैरकानूनी तरीके से चल रही हैं ओला-उबर की टैक्सियां

पहले भी आ चुके हैं मामले
गौरतलब है कि दिल्ली में विदेशी महिलाओं के साथ बदसलूकी का ये पहला मामला नहीं है। इसके पहले कैब चालकों द्वारा महिलाओं के सात छेड़छाड़ की वारदातें सामने आती रही हैं। जनवरी में एक कैब ड्राइवर ने नोएडा से दिल्ली जा रही एक जर्नलिस्ट के साथ छेड़छाड़ की थी। दिसंबर 2014 में गुड़गांव से पार्टी कर टैक्सी से लौट रही 27 साल की एक युवती के साथ टैक्सी में ही रेप हुआ था।

chat bot
आपका साथी