सातवें वेतन आयोग की मांग को लेकर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

दिल्ली यूनिवर्सिटी एंड कॉलेज कर्मचारी यूनियन के महासचिव सुरेश जोशी ने कहा कि डेढ़ साल बाद भी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का लाभ नहीं मिला है।

By Amit MishraEdited By: Publish:Thu, 07 Sep 2017 08:58 PM (IST) Updated:Thu, 07 Sep 2017 08:58 PM (IST)
सातवें वेतन आयोग की मांग को लेकर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन
सातवें वेतन आयोग की मांग को लेकर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली विश्वविद्यालय सहित राजधानी के केंद्रीय विश्वविद्यालयों के कर्मचारियों ने सातवें वेतन आयोग की मांग को लेकर विभिन्न जगहों पर प्रदर्शन किया। जेएनयू में कर्मचारियों ने कैंपस में, तो डीयू, जामिया सहित अन्य विश्वविद्यालयों के कर्मचारियों ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के बाहर प्रदर्शन किया।

दिल्ली यूनिवर्सिटी एंड कॉलेज कर्मचारी यूनियन के महासचिव सुरेश जोशी ने कहा कि डेढ़ साल बाद भी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का लाभ नहीं मिला है। यूजीसी ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय के साथ मिलीभगत कर इसे अपने यहां लागू करा लिया, लेकिन कॉलेजों तथा विश्वविद्यालयों में लागू नहीं कराया। 

जेएनयू में कर्मचारियों ने सातवें वेतन आयोग का लाभ न मिलने के कारण काली पट्टी बांधकर रोष जताया। जेएनयू कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष टेकचंद का कहना है कि केंद्र सरकार स्वायत्त व अर्ध स्वायत्त संस्थानों के साथ दोहरी नीति अपना रही है।

टेकचंद ने कहा कि केंद्र सरकार इन संस्थानों को न तो अपने नियमों पर चलने दे रही है और न ही भारत सरकार के नियमों के अनुरूप ही मान रही है। ऐसा पहली बार हुआ है कि स्वायत्त संस्थाओं में वेतन आयोग की सिफारिशों को केंद्रीय कर्मचारियों के साथ लागू नहीं किया गया है। कर्मचारी संगठन के महासचिव अमर सिंह यादव ने कहा कि हम अपना विरोध तेज करेंगे। 

यह भी पढ़ें: आतंकवाद के खिलाफ NSG की मुहिम, बाइक से 7 हजार किलोमीटर की यात्रा करेंगे जवान

chat bot
आपका साथी