UPSC: परीक्षा केंद्र में नहीं मिली एंट्री तो छात्र ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा- भूल जाएं

वरुण के साथ उसकी एक दोस्त भी UPSC की तैयारी कर रही, जब उसने वरुण को फोन किया तो उसे कोई जवाब नहीं मिला। लगातार फोन करने के बावजूद जब जवाब नहीं आया तो उसे शक हुआ।

By Amit MishraEdited By: Publish:Mon, 04 Jun 2018 04:48 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jun 2018 04:48 PM (IST)
UPSC: परीक्षा केंद्र में नहीं मिली एंट्री तो छात्र ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा- भूल जाएं
UPSC: परीक्षा केंद्र में नहीं मिली एंट्री तो छात्र ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा- भूल जाएं

नई दिल्ली [जेएनएन]। राजेंद्र नगर इलाके में UPSC परीक्षा में लेट होने पर हताश एक स्टूडेंट ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिस स्टूडेंट ने खुदकुशी की है, उसे परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं दी गई थी। बताया जा रहा है कि परीक्षा केंद्र में एंट्री ना मिलने से परेशान होने की वजह से उसने यह कदम उठाया है। 

लेट होने की वजह से नहीं मिली एंट्री 

स्टूडेंट का नाम वरुण था और उसकी उम्र 28 वर्ष बताई जा रही है। वरुण ओल्ड राजेंद्र नगर में रहता था और UPSC की तैयारी कर रहा था। संघ लोक सेवा आयोग ने रविवार को सिविल सर्विसेज प्री परीक्षा का आयोजन किया था जिसमें वरुण देरी से पहुंचा था। देरी से पहुंचने की वजह से उसे परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं दी गई जिसके बाद वह वापस अपने रूम पर लौटा और पंखे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।  

घर से बरामद हुआ सुसाइड नोट  

वरुण के घर से एक सुसाइड नोड भी बरामद हुआ है जिसमें लिखा है कि 'नियम ठीक है, लेकिन कुछ उदारता भी होनी चाहिए' हालांकि अभी खुदकुशी के कारणों को पूरा खुलासा नहीं हुआ है। वरुण ने सुसाइड नोट में अपने परिजनों को लिखा है कि 'जितनी जल्दी हो सके उसे भूल जाएं'

ऐसे हुआ मामले का खुलासा 

वरुण के साथ उसकी एक दोस्त भी UPSC की तैयारी कर रही, जब उसने वरुण को फोन किया तो उसे कोई जवाब नहीं मिला। लगातार फोन करने के बावजूद जब जवाब नहीं आया तो उसे शक हुआ और वरुण से मिलने के लिए उसके फ्लैट पर पहुंच गई जहां घर का दरवाजा अंदर से बंद मिला। बार-बार कुंडी खटखटाने के बावजूद जब अंदर से जवाब नहीं आया तो किसी तरह अंदर झांक कर देखा तो वरुण पंखे से लटका हुआ मिला, जिसके बाद पुलिस और उसके परिजनों को सूचना दी गई।  

यह भी पढ़ें: DU admission से जुड़ी हर अहम जानकारी पाने के लिए यहां पर करें क्लिक

chat bot
आपका साथी