हरियाणा : 7 माह की दुधमुंही बच्ची से दुष्कर्म आरोपित की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

आरोपित महेश बच्ची के दुष्कर्म के आरोप में जिला कारागार नसीबपुर में न्याययिक हिरासत में चल रहा था। आरोपित की घटना के पांचवें दिन ही मौत हो गई।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 27 May 2019 11:23 AM (IST) Updated:Mon, 27 May 2019 11:23 AM (IST)
हरियाणा : 7 माह की दुधमुंही बच्ची से दुष्कर्म आरोपित की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
हरियाणा : 7 माह की दुधमुंही बच्ची से दुष्कर्म आरोपित की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

नारनौल, जेएनएन। नारनौल के निकटवर्ती गांव में गत 22 मई को सात माह की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के आरोपित उत्तर प्रदेश के गांव चितौड़ा बदायुं जिला मुरादाबाद निवासी महेश उर्फ नन्ने की रविवार देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। आरोपित महेश बच्ची के दुष्कर्म के आरोप में जिला कारागार नसीबपुर में न्याययिक हिरासत में चल रहा था। आरोपित की घटना के पांचवें दिन ही मौत हो गई। कारागार प्रशासन व पुलिस के अधिकारी कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है। अारोपित को 23 मई को न्यायलय के आदेश पर जिला कारागार में न्याययिक हिरासत में भेज दिया गया था।

जिला कारागार में रविवार देर शाम आरोपित महेश की हालत अचानक से बिगड़ गई। हालत बिगड़ने पर आरोपित को कारागार स्थित डिस्पेंसरी में भर्ती किया गया, लेकिन आरोपित की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ तो उसको उपचार के लिए नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। नागरिक अस्पताल में चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार प्रदान करने के बाद हालत में सुधार नहीं होने पर रोहतक पीजीआइएमएस के लिए रेफर कर दिया। आरोपित को लेकर एंबुलेंस रोहतक पीजीआइएमएस के लिए दादरी ही पहुंची थी कि उसकी तबीयत अधिक खराब हो गई। जिसको दादरी के सिविल अस्पताल में लेकर जाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह था मामला

नारनौल सदर थाने के अंतर्गत आने वाले एक गांव में सात माह की दुधमुंही बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ था। सूचना पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची थी व बच्ची को उपचार के लिए नागरिक अस्पताल भर्ती करवाया गया था। पुलिस को दी शिकायत में बच्ची की मां ने बताया कि था उसका परिवार पिछले चार वर्ष से गांव में किराए के मकान में रह रहे है। बच्ची की माता गांव में झाडू-पौछा लगाने का कार्य करती है, जबकि उसका पिता राजमिस्त्री के पास मजदूरी का कार्य करता है।

पीड़िता की मां ने बताया कि वह अपनी बच्ची को छोड़कर पास के मकान में किसी कार्य से गई थी। तब बच्ची के पास दरिंदा महेश उर्फ नन्ने नाम का युवक था। जब वह वापस आई तो बच्ची खून से लथपथ थी व जोर-जोर से रो रही थी। पीड़ित की माता बच्ची को गोद में लेकर घर से बाहर आ गई और जाेर-जाेर से रोने लगी। रोने की अावाज सुनकर आसपास के घरों के लोग बाहर आए और इसकी सूचना पुलिस को दी थी। सूचना पाकर सदर थाना से पुलिस मौके पर पहुंची व बच्ची को लेकर अस्पताल लेकर आई। जहां चिकित्सकों ने बच्ची के साथ दुष्कर्म की पुष्टि की थी। सूचना पर एसपी चंद्रमोहन ने तीन टीमों का गठन किया था व जिसने करीब दो घंटे बाद ही आरोपित को गांव से ही काबू कर लिया था। जिसको 23 मई को अदालत में पेश किया था। जहां अदालत ने आरोपित महेश को 14 दिन की न्याययिक हिरासत में भेज दिया था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी