Sharjeel Imam: देशद्रोह के आरोपित शरजील को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

कोर्ट ने इमाम को 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। इमाम पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुए दंगों की पूर्व नियोजित साजिश में शामिल होने का आरोप है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 26 Aug 2020 11:32 PM (IST) Updated:Thu, 27 Aug 2020 07:32 AM (IST)
Sharjeel Imam: देशद्रोह के आरोपित शरजील को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया
Sharjeel Imam: देशद्रोह के आरोपित शरजील को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। देशद्राेह के आरोपित व जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र शरजील इमाम को स्पेशल सेल ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कड़कड़डूमा कोर्ट में पेश किया। सेल ने गत फरवरी में उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों के मामले में इमाम को आतंकवाद निरोधक कानून (यूएपीए) के तहत गिरफ्तार किया है। कोर्ट ने इमाम को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। इमाम पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुए दंगों की पूर्व नियोजित साजिश में शामिल होने का आरोप है।

सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत की अदालत में इमाम को कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया। पुलिस की ओर से पेश वकील ने कोर्ट से कहा कि शरजील पर दंगों की साजिश रचने व भड़काने का आरोप है। इसके कई साथियों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया है, जो यूएपीए के तहत जेल में बंद है।

वकील ने कोर्ट से इमाम की पांच दिन की हिरासत मांगी, कोर्ट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इमाम को चार दिन की हिरासत में भेज दिया है। पुलिस का दावा है कि शरजील ने अपने कई साथियों के साथ मिलकर लोगों को दंगा करने के लिए भड़काया और दंगा पूर्व नियोजित था।

गत दिसंबर में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के पास सीएए के विरोध में प्रदर्शन हुआ था, प्रदर्शन में कथित रूप से इमाम ने भड़काऊ भाषण दिए थे। जो फेसबुक, ट्वीटर पर काफी वायरल हुए थे। पुलिस ने इस मामले में देशद्रोह का केस दर्जकर इमाम को गिरफ्तार किया था। इसने देश के एक हिस्से को देश से अलग बताया था। अब उत्तरी पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों के मामले में गिरफ्तार किया है। बता दें गत गत 23 फरवरी को उत्तरी पूर्वी दिल्ली में सीएए के नाम पर दंगे हाे गए थे। जिसमें 50 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए थे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी