Agusta Westland case: कारोबारी रतुल पुरी की न्यायिक हिरासत 25 अक्टूबर तक बढ़ी

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले से जुड़े मनी लॉड्रिंग मामले में गिरफ्तार रतुल पुरी की न्यायिक हिरासत 25 अक्टूबर तक के लिए बढ़ गई है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 02:42 PM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 02:42 PM (IST)
Agusta Westland case: कारोबारी रतुल पुरी की न्यायिक हिरासत 25 अक्टूबर तक बढ़ी
Agusta Westland case: कारोबारी रतुल पुरी की न्यायिक हिरासत 25 अक्टूबर तक बढ़ी

नई दिल्ली, एएनआइ। Agusta Westland money laundering case: अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले से जुड़े मनी लॉड्रिंग मामले में गिरफ्तार कारोबारी और मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की न्यायिक हिरासत 25 अक्टूबर तक के लिए बढ़ गई है। स्पेशल सीबीआइ जज अरविंद कुमार ने सोमवार को रतुल पुरी की न्यायिक हिरासत बढ़ाने का आदेश दिया।

अब रतुल पुरी और उनके समर्थकों की निगाहें 25 अक्टूबर पर आकर टिक गई हैं। अब देखना होगा कि रतुल पुरी की दिवाली भी जेल में मनती है या फिर उन्हें राहत मिलेगी।

वहीं, रतुल पुरी मोजर बेयर (Moser Baer case) में पहले से ही 17 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में हैं। वह बैंक धोखाधड़ी से जुड़े मामले में न्यायिक हिरासत में हैं। इससे पहले कोर्ट ने रतुल पुरी की न्यायिक हिरासत मोजर बेयर केस में तीन अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी थी। इसके अलावा रतुल पुरी अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भी न्यायिक हिरासत में हैं।

ये है पूरा मामला

दरअसल 3600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सरकारी गवाह और दुबई के कारोबारी राजीव सक्सेना से पूछताछ के बाद मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी का नाम सामने आया था। बता दें कि साल 2010 फरवरी महीने में कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने ब्रिटिश-इटैलियन कंपनी के साथ वीवीआईपी हेलीकॉप्टर खरीद का सौदा किया था।

chat bot
आपका साथी