दिल्ली-NCR में बारिश से फिर जलभराव, कई जगहों पर लगा ट्रैफिक जाम

जानकारी मिली है कि भारी बारिश के चलते दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के ज्यादातर इलाकों और सड़कों पर पानी लगने के कारण भारी ट्रैफिक जाम हो गया है।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 31 Aug 2017 02:51 PM (IST) Updated:Fri, 01 Sep 2017 03:31 PM (IST)
दिल्ली-NCR में बारिश से फिर जलभराव, कई जगहों पर लगा ट्रैफिक जाम
दिल्ली-NCR में बारिश से फिर जलभराव, कई जगहों पर लगा ट्रैफिक जाम

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्‍ली-एनसीआर में बृहस्पतिवार दोपहर में हुई झमाझम बारिश के चलते कई इलाकों में भारी जलभराव हो गया है, वहीं बारिश अब भी जारी है। ऐसे में कई जगहों पर जाम लगने की भी खबर है। जानकारी मिली है कि भारी बारिश के चलते दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के ज्यादातर इलाकों और सड़कों पर पानी लगने के कारण भारी ट्रैफिक जाम हो गया है। इस भीषण ट्रैफिक जाम के चलते सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। इसके चलते पैदल यात्रियों को भी खासी दिक्कत पेश आ रही है।

वहीं, दूसरी ओर दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिनों तक लगातार बारिश होगी। इस दौरान अधिकतम तापमान में और कमी आएगी।

 

दिल्ली सरकार हो या नगर निगम दोनों ही जलभराव न होने का दावा करते हैं, लेकिन जानकारी के अनुसार, राजधानी दिल्ली में बृहस्पतिवार को कहीं हल्की तो कई जगहों पर भारी बारिश हुई, जिससे कई क्षेत्रों में जलभराव और यातायात जाम की समस्या पैदा हो गई और लोग काफी देर तक सड़कों पर फंसे रहे। बारिश की वजह से सड़कों पर पानी भरने से पता ही नहीं चल पा रहा था कि किस रास्ते से जाना सुगम होगा।

Rain lashes parts of Delhi #DelhiRains. Visuals from Central Delhi. pic.twitter.com/dj0hO6kKdq— ANI (@ANI) August 31, 2017

दिल्ली-NCR में कल भी भारी बारिश के आसार

मौसम विभाग ने पहले ही पूर्वानुमान जता दिया था कि बृहस्पतिवार एवं शुक्रवार को दिल्लीवासी उमस भरी गर्मी से राहत महसूस करेंगे। दरअसल, दिल्ली -एनसीआर में दो दिन अच्छी बारिश होने के आसार हैं। दिनभर बादल छाए रहेंगे। 1

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों का पूर्वानुमान जारी किया है। इसमें बताया गया है कि उत्तरी पाकिस्तान से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। दूसरी तरफ ऊपरी हवा में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। सबसे बड़ी बात यह कि उक्त दोनों कारणों से मानसून ट्रफ भी उत्तरी क्षेत्रों में शिफ्ट हो रहा है।

लिहाजा, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश होने की संभावना है। 

chat bot
आपका साथी