दिल्‍ली विधानसभा का एक दिन का होगा सत्र, सभी विधायकों सहित स्‍टॉफ को करवाना होगा कोविड टेस्‍ट

दिल्‍ली विधानसभा का एक दिवसीय सत्र 14 सितंबर को बुलाया जाएगा। इसके लिए दिल्‍ली कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Mon, 07 Sep 2020 04:25 PM (IST) Updated:Mon, 07 Sep 2020 04:38 PM (IST)
दिल्‍ली विधानसभा का एक दिन का होगा सत्र, सभी विधायकों सहित स्‍टॉफ को करवाना होगा कोविड टेस्‍ट
दिल्‍ली विधानसभा का एक दिन का होगा सत्र, सभी विधायकों सहित स्‍टॉफ को करवाना होगा कोविड टेस्‍ट

नई दिल्‍ली, वीके शुक्‍ला। कोरोना के बढ़ते केस के मद्देनजर दिल्‍ली विधानसभा का मौजूदा सत्र एक दिन का होगा। दिल्‍ली विधानसभा का एक दिवसीय सत्र 14 सितंबर को बुलाया जाएगा। इसके लिए दिल्‍ली कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। 

इधर यह पता चला है कि विधानसभा सत्र से पहले हर शख्‍स का यहां कोरोना टेस्‍ट करावाया जाएगा। इसमें विधानसभा अध्‍यक्ष, मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत सभी मंत्री और विधायक होंगे। यहां काम करने वाले सभी स्‍टॉफ को भी कोरोना टेस्‍ट से गुजरना होगा ताकि सदन को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके।

बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना के बढ़ते केसों के कारण ऐसा निर्णय लिया गया है। हालांकि कुछ दिनों पहले तक कोरोना के केस काफी कम हो गए थे मगर इधर कुछ दिनों से इन केसों की संख्‍या काफी ज्‍यादा हो गई है। हर दिन 1500 से 3000 संक्रमितों का आंकड़ा आने के बाद से दिल्‍ली में कोविड टेस्‍ट को बढ़ा दिया गया है। सरकार एक बार फिर कोरोना के खिलाफ जंग में पूरी तरह अलर्ट हो गई है।

सदन की कार्यवाही के दौरान भी सभी स्‍टॉफ और जनप्रतिनिधियों को कई चीजों का ध्‍यान रखना होगा। इनमें सबसे पहले है सभी को मास्‍क लगाकर रहना होगा। वहीं सभी को शारीरिक दूरी का खयाल रखना होगा। एंट्री से पहले सभी सदस्‍यों का गेट पर ही थर्मल स्‍क्रीनिंग से तापमान लिया जाएगा ताकि यह सुनिश्‍चित हो सके कि कोरोना संक्रमित शख्‍स बाहर रहे। इस दौरान किसी भी शख्‍स का तापमान अगर बढ़ा हुआ आया तो उसे तुरंत मेडिकल सहायता देकर अस्‍पताल में भर्ती कराया जाएगा। इधर सभी विधायकों को सदन में एक सीट छोड़कर बैठना होगा।

यह है दिल्‍ली का ताजा हाल

दिल्‍ली में पिछले 24 घंटे की बात करें तो फिर से 3000 नए मामले सामने आए हैं। बीते 72 दिनों में सर्वाधिक आंकड़े रविवार को 3256 संक्रमित के रुप में सामने आए। कुल मरीजों की संख्या भी 21 हजार के करीब पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में अभी तक 1,91,449 लोग संक्रमित हुए हैं, जिनमें 1,65,973 ठीक हो चुके हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या 20,909 है। स्वस्थ होने की दर 86.69 फीसद है, जो कुछ दिन पहले 90.15 फीसद थी। मृतकों की कुल संख्या 4567 हो गई है। अभी मृत्यु दर 2.38 फीसद है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी