केजरीवाल सरकार से परेशान इस अधिकारी ने लिया तबादला, कई नाखुश

केशव चंद्रा दूसरे अधिकारी हैं जिन्होंने उपराज्यपाल से तबादले की गुहार लगाई। चंद्रा और 'आप' सरकार के बीच विवाद कुछ माह पहले जल मंत्री के पद से कपिल मिश्रा को हटाने के बाद सामने आया था।

By Amit MishraEdited By: Publish:Wed, 22 Nov 2017 07:46 PM (IST) Updated:Wed, 22 Nov 2017 10:05 PM (IST)
केजरीवाल सरकार से परेशान इस अधिकारी ने लिया तबादला, कई नाखुश
केजरीवाल सरकार से परेशान इस अधिकारी ने लिया तबादला, कई नाखुश

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दिल्ली जल बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में कार्यरत उत्तराखंड कैडर के आइएएस अधिकारी केशव चंद्रा अब केंद्र सरकार के वाणिज्य विभाग में सयुक्त सचिव होंगे। इससे पहले आम आदमी पार्टी मुख्यालय को खाली करने का नोटिस देने व कुछ अन्य मामलों को लेकर लोक निर्माण विभाग में सचिव पद की जिम्मेदारी संभाल रहे आइएएस अधिकारी अश्वनी कुमार भी तबादला ले चुके हैं।

इन अधिकारियों की दिल्ली सरकार के साथ खींचतान चल रही थी। बता दें कि कई अधिकारी मुख्यमंत्री केजरीवाल के तौर तरीके से नाखुश हैं जो समय-समय पर तबादले की गुहार लगाते रहे हैं।

उपराज्यपाल से तबादले की गुहार

अश्विनी कुमार के बाद केशव चंद्रा दूसरे अधिकारी हैं जिन्होंने उपराज्यपाल से तबादले की गुहार लगाई। चंद्रा और 'आप' सरकार के बीच विवाद कुछ माह पहले जल मंत्री के पद से कपिल मिश्रा को हटाने के बाद सामने आया था। मिश्रा के बाद राजेंद्र पाल गौतम को जल मंत्री बनाया गया था। उन्होंने जल बोर्ड से एक रिपोर्ट मांगी थी कि दिल्ली नगर निगम चुनाव के दौरान दिल्ली में हुई पानी की किल्लत के क्या कारण थे।

कपिल मिश्रा के करीबी होने का आरोप

यह रिपोर्ट कपिल मिश्रा को लपेटने के लिए तैयार कराई गई थी। मगर मिश्रा साफ-साफ बच गए। ऊपर से जल मंत्री ने केजरीवाल के दफ्तर में रिपोर्ट सौंपी ही थी कि वह लीक हो गई। उसके बाद से केशव चंद्रा सरकार के निशाने पर रहे। उन पर कपिल मिश्रा के करीबी होने तक का आरोप भी लग चुका है। 

यह भी पढ़ें: 'जनता की समस्याओं को लेकर गंभीर नहीं 'आप', आरोपों की सियासत करती है पार्टी'

यह भी पढ़ें: दयाल सिंह कॉलेज का नाम बदलने पर बढ़ा विवाद, अकाली नेता नाराज

chat bot
आपका साथी