विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

भजनपुरा इलाके में एक विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मृतक की पहचान 30 वर्षीय रितु के रूप में हुई है।

By Edited By: Publish:Sun, 26 Jul 2020 09:39 PM (IST) Updated:Sun, 26 Jul 2020 09:46 PM (IST)
विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। भजनपुरा इलाके में एक विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मृतक की पहचान 30 वर्षीय रितु के रूप में हुई है। ससुराल पक्ष का कहना है कि रितु ने फंदा लगाकर खुदकशी कर ली, लेकिन मायका पक्ष ने हत्या का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि शव लटका हुआ था, लेकिन घुटने बिस्तर पर थे। ऐसे में आशंका है कि रितु की हत्या कर फंदा लगाकर लटका दिया गया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम सोमवार को होगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। उधर, एसडीएम ने भी मायका पक्ष का बयान लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक, रितु का मायका नर्मदा अपार्टमेंट, प्रेसिडेंट एस्टेट में है।

करीब चार साल पहले भजनपुरा में रहने वाले आलोक के साथ उनकी शादी हुई थी। उनके तीन व दो साल के दो बच्चे हैं। रितु के भाई विकास ने बताया कि आलोक शादी के बाद से ही कार की मांग कर रहा था। उन्होंने बताया कि उनके पिता राष्ट्रपति भवन में इलेक्ट्रिशियन हैं।

कार की मांग वह पूरी कर नहीं कर पा रहे थे, लेकिन कई बार बीच-बीच में आलोक को पैसे देते रहते थे। इस दौरान उसका लालच बढ़ता ही जा रहा था। शराब पीकर वह रितु के साथ मारपीट करता था। गत 11 जून को वह रितु और बच्चों को मायका छोड़ने पहुंचा था। लेकिन, कोरोना की वजह से प्रेसिडेंट एस्टेट में बाहर से किसी को अंदर नहीं आने दिया जा रहा था, इसकी वजह से रितु वापस लौट गई।

शनिवार रात 9:45 बजे उनके पास आलोक का फोन आया। उसने बताया कि रितु ने खुद को कमरे में बंद कर लिया है और वह फांसी लगा रही है। विकास ने दरवाजा तोड़ने के लिए कहा। इसके बाद विकास माता-पिता के साथ यहां पहुंच गए। लेकिन, तब तक पुलिस भी आ चुकी थी और रितु का शव कब्जे में ले लिया था। विकास ने बताया कि रितु के कमरे का दरवाजा बिना तोड़े ही खुला हुआ था।

chat bot
आपका साथी