उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के समर्थन में सड़कों पर उतरे लोग, इंडिया गेट पर निकाला टॉर्च लाइट मार्च

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के समर्थन में दिल्ली में भी लोग सड़कों पर उतर गए हैं। सोमवार शाम को बड़ी संख्या में लोगों ने टॉर्च लाइट मार्च निकाला।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 29 Jul 2019 08:22 PM (IST) Updated:Mon, 29 Jul 2019 10:46 PM (IST)
उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के समर्थन में सड़कों पर उतरे लोग, इंडिया गेट पर निकाला टॉर्च लाइट मार्च
उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के समर्थन में सड़कों पर उतरे लोग, इंडिया गेट पर निकाला टॉर्च लाइट मार्च

नई दिल्ली, जेएनएन। उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के समर्थन में दिल्ली में भी लोग सड़कों पर उतर गए हैं। सोमवार शाम को बड़ी संख्या में लोगों ने टॉर्च लाइट मार्च निकाला। लोगों ने सरकार से दुष्कर्म पीड़िता के आरोपितों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की।

टॉर्च लाइट मार्च के दौरान बड़ी संख्या में पुरुष और महिलाएं भी शामिल रहीं। मार्च निकाल रहे लोगों का कहना था कि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ सरकार को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने की पीड़िता से मुलाकात
सोमवार को दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद ने सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के परिजन से लखनऊ जाकर मुलाकात की। उन्होंने पीड़िता और उनके वकील को बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजने और आरोपित विधायक को बर्खास्त करने की मांग की। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस संबंध में पत्र भी लिखा है।

आयोग की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद के मुताबिक डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि युवती और उनके वकील की हालत बहुत ही नाजुक है और शायद वे बच न पाएं। उनको सबसे अच्छे इलाज की सख्त जरूरत है। भाजपा के एक विधायक द्वारा उसके साथ दुष्कर्म की शिकायत करने के बाद से ही पीड़िता पर बहुत अत्याचार हो रहे हैं। संदिग्ध हालात में एक के बाद एक अपने कई परिवार वालों को खो दिया। पहले जेल में उसके पिता की मौत उसके बाद चश्मदीद गवाह और अब उसकी चाची और मौसी की मौत हुई है।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने दिल्ली के एक बड़े निजी अस्पताल में पीड़ितों का मुफ्त इलाज करवाने का प्रस्ताव भी दिया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा और उनसे पीड़ितों को दिल्ली के लिए एयर लिफ्ट करवाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि ज्यादा देर होने से पीड़ितों की जिंदगी खतरे में आ जाएगी। अगर वे उत्तर प्रदेश में रहेंगे तो उनकी जिंदगी खतरे में रहेगी। उन्होंने पीड़ितों से अस्पताल में मिलने के लिए न जाने पर मुख्यमंत्री की आलोचना भी की।

उन्होंने मुख्यमंत्री से अपील की कि इस मामले में जल्द से जल्द एफआइआर दर्ज करके उसमें हत्या और हत्या के प्रयास की धाराएं शामिल की जाएं। साथ ही मुख्यमंत्री से मुकदमे की निष्पक्ष सुनवाई सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में करवाने का अनुरोध भी किया।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें व स्टोरीज पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी