Move to Jagran APP

Delhi: नेपाली मूल की आठ साल की बच्ची 24 घंटे में बरामद, आरोपी ने गलत काम के इरादे से किया था अपहरण; गिरफ्तार

दक्षिणी जिला पुलिस ने गलत काम करने के इरादे से आठ साल की नेपाली मूल की बच्ची का अपहरण करने वाले को महरौली अंधेरिया मोड से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से बच्ची को सुरक्षित बरामद कर लिया। पुलिस की तीन संयुक्त टीमों की मदद से आरोपी को 24 घंटे के अंदर पकड़कर बच्ची की जान बचाई गई।

By shani sharma Edited By: Geetarjun Published: Wed, 08 May 2024 06:29 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 06:29 PM (IST)
नेपाली मूल की आठ साल की बच्ची 24 घंटे में बरामद।

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। दक्षिणी जिला पुलिस ने गलत काम करने के इरादे से आठ साल की नेपाली मूल की बच्ची का अपहरण करने वाले को महरौली अंधेरिया मोड से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से बच्ची को सुरक्षित बरामद कर लिया। पुलिस की तीन संयुक्त टीमों की मदद से आरोपी को 24 घंटे के अंदर पकड़कर बच्ची की जान बचाई गई।

loksabha election banner

पुलिस उपायुक्त अंकित चौहान ने बताया कि आरोपी की पहचान अर्जुन उर्फ मोहम्मद के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि छह मई को कोटला मुबारकपुर थाने में एक व्यक्ति ने शिकायत दी थी कि उसकी आठ साल की बच्ची का अपहरण कर लिया है।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने काफी देर तक बेटी की तलाश की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस ने आरोपी अर्जुन उर्फ मोहम्मद को गिरफ्तार कर उससे बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया।

तीन टीमों ने 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगाले

बच्ची के अपहरण की सूचना मिलने ही पुलिस उपायुक्त अंकित चौहान ने कोटला मुबारकपुर थाना, स्पेशल स्टाफ और एएटीएस की संयुक्त टीम बनाई। पुलिस ने बच्ची की फोटो व जानकारी जिपनेट पोर्टल व सभी थानों के व्हाट्सऐप ग्रुप पर साझा कर दिया था। पुलिस ने आरोपी का पता लगाने के लिए उदय चंद मार्ग, कोटला मुबारकपुर, गुरुद्वारा रोड, साउथ एक्स-1, पिलंजी गांव सहित 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली।

इस दौरान कई फुटेज में संदिग्ध नजर आ गया। वह बच्ची को अपने साथ ले जा रहा था। फिर पुलिस ने आरोपी की अलग अलग फुटेज से उसकी लोकेशन निकाली और उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बच्ची की फोटो व जानकारी जिपनेट पोर्टल व सभी थानों के वॉट्सऐप ग्रुप पर साझा कर दिया था।

आरोपी ने घर लाकर बदले बच्ची के कपड़े

पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपी ने बच्ची को अपने घर ले जाकर उसके कपड़े बदल दिए थे। वह गलत काम करने के इरादे से बच्ची को साथ लेकर गया था। पुलिस मासूम की मेडिकल जांच करा रही है। साथ ही मामले में छेड़छाड़ की धारा जोड़ दी गई है।

10 दिन पहले नेपाल से माता-पिता के पास आई थी बच्ची

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि बच्ची के माता पिता फास्ट फूड की रेहड़ी लगाकर परिवार का गुजारा करते हैं। वह मूलरूप से नेपाल के रहने वाले हैं। इनके बच्चे नेपाल में ही रहते हैं। उन्होंने बताया कि करीब 10 दिन पहले बच्ची नेपाल से अपने माता पिता के पास आई थी।

खिलौने बनाता है आरोपी अर्जुन

आरोपी अर्जुन कांच के छोटे-छोटे खिलौने बनाता है और कुछ कांच लेने के लिए कोटला आया था। तभी उसने बच्ची का अपहरण किया। वह मूलरूप से गुजरात के अहमदाबाद स्थित कुबेर नगर का रहने वाला है। पुलिस उसके आपराधिक रिकार्ड का भी पता लगा रही है।

इस टीम ने बच्ची को बचाया

कार्रवाई करने वाली टीम में डिफेंस कॉलोनी एसीपी राजेंद्र सिंह, कोटला मुबारकपुर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर परवीन कुमार यादव, नरेंद्र कुमार, एसआइ योगेश कुमार, सत्येन्द्र गुलिया, निखिल शर्मा, नितेश, अरविंद, हैड कांस्टेबल बनवारी, दिनेश, रवि प्रकाश, स्पेशल स्टाफ एसीपी राजेश कुमार, प्रभारी इंस्पेक्टर गिरीश चंद्र, एसआई दिनेश कुंडू, हैड कांस्टेबल मनीष, दिनेश, रवि प्रकाश एएटीएस टीम से इंस्पेक्टर उमेश यादव, एसआई दीपक महला, अनिल, एएसआद दिनेश, हैड कांस्टेबल कमल, सोमवीर, संदीप यादव, संदीप कुमार, ब्रिजेश व सुरगीव शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.