Move to Jagran APP

मैं BJP छोड़ने के बजाय... कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए अरविंदर सिंह लवली ने क्यों कही ये बात

अरविंदर सिंह लवली पूर्व मंत्री राज कुमार चौहान नसीब सिंह और अमित मलिक सहित दिल्ली कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ पिछले सप्ताह भाजपा में शामिल हुए। लवली ने बुधवार को कहा कि वो राजनीति छोड़ देंगे लेकिन भाजपा नहीं छोड़ेंगे। कांग्रेस छोड़ने के बाद लवली ने कहा कि पिछली बार मैंने गुस्से के कारण कांग्रेस छोड़ने का फैसला लिया था।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Published: Wed, 08 May 2024 06:53 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 06:53 PM (IST)
कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए अरविंदर सिंह लवली ने क्यों कही ये बात।

पीटीआई, नई दिल्ली। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए अरविंदर सिंह लवली ने बुधवार को कहा कि वो राजनीति छोड़ देंगे, लेकिन भाजपा नहीं छोड़ेंगे। लवली ने पहले कांग्रेस छोड़ दी थी और अप्रैल 2017 में मलिक के साथ भाजपा में शामिल हो गए थे। हालांकि कुछ महीनों के भीतर वह 2018 में वापस कांग्रेस में शामिल हो गए।

loksabha election banner

लवली पूर्व मंत्री राज कुमार चौहान, नसीब सिंह और अमित मलिक सहित दिल्ली कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ पिछले सप्ताह भाजपा में शामिल हुए।

लवली 2018 से कांग्रेस में थे। उन्होंने दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पसंद को लेकर पार्टी नेतृत्व के साथ मतभेद के चलते कांग्रेस छोड़ दी थी।

कांग्रेस छोड़ने के बाद लवली ने कहा कि पिछली बार मैंने गुस्से के कारण कांग्रेस छोड़ने का फैसला लिया था। हालांकि, इस बार हमने ठंडे दिमाग और बहुत सोच-विचार के साथ फैसला लिया है। अब हम बीजेपी में ही राजनीति करेंगे या राजनीति छोड़ देंगे।

लवली के साथ आए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि वह और अन्य नेता पार्टी में अपनी भूमिका तय करने के लिए स्वतंत्र होंगे। लवली ने कहा कि किसी भी पार्टी में कार्यकर्ता की भूमिका सबसे अहम होती है और उन्हें जहां भी जाने को कहा जाएगा, वह उस भूमिका को निभाएंगे और पार्टी के लिए प्रचार करेंगे।

लवली दिल्ली चुनाव के लिए भाजपा के 40 स्टार प्रचारकों में से एक हैं। उन्होंने संकेत दिया कि आने वाले दिनों में दिल्ली कांग्रेस के कई अन्य नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.