Delhi Unlock 6: दिल्ली में अनलॉक-6 के तहत सोमवार से मिल सकती है कई और छूट, अरविंद केजरीवाल आज करेंगे एलान

दिल्ली में पिछले एक सप्ताह के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण की दर में कमी आई है और यह वर्तमान में एक फीसदी से भी कम है। वहीं कोविड से जान गंवाने वालों की संख्या में भी गिरावट दर्ज की गई है। ऐसे में छूट का एलान हो सकता है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Sun, 04 Jul 2021 07:52 AM (IST) Updated:Sun, 04 Jul 2021 07:52 AM (IST)
Delhi Unlock 6: दिल्ली में अनलॉक-6 के तहत सोमवार से मिल सकती है कई और छूट, अरविंद केजरीवाल आज करेंगे एलान
Delhi Unlock 6: दिल्ली में अनलॉक-6 के तहत सोमवार से मिल सकती है कई और छूट, अरविंद केजरीवाल करेंगे एलान

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते 20 अप्रैल से शुरू हुआ लॉकडाउन राजधानी दिल्ली में आंशिक तौर पर अब भी जारी है। दिल्ली में पिछले एक सप्ताह के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण की दर में कमी आई है और यह वर्तमान में एक फीसदी से भी कम है। वहीं, कोविड से जान गंवाने वालों की संख्या में भी गिरावट दर्ज की गई है। ऐसे में माना जा रहा है कि दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार के मुखिया अरविंद केजरीवाल रविवार को सिनेमाघर, स्विमिंग पूल, और थिएटर समेत कुछ अन्य श्रेणी में राहत देने का एलान कर सकते हैं।

 इन चीजों को खोलने की मिल सकती है छूट  स्कूल कॉलेज कोचिंग शिक्षा प्रशिक्षण कार्य   स्विमिंग पूल   सिनेमाघर रंगमंच मल्टीप्लेक्स  स्पा मनोरंजन पार्क एम्यूजमेंट पार्क वाटर पार्क  ऑडिटोरियम एसेंबली हॉल

इन पर आगे भी जारी रह सकता है प्रतिबंध

 सामाजिक कार्यक्रम राजनीतिक रैली धार्मिक रैलियां सामूहिक कार्यक्रम

बता दें कि दिल्ली में मॉल खुल गए हैं, लेकिन मल्टीप्लेक्स सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति नहीं मिली है। दिल्ली में कोरोना की संक्रमण की दर नियंत्रित है, ऐसे में दिल्ली सरकार इन्हें खोलने पर विचार कर रही है। ऐसे में दिल्ली सरकार ने 50 फीसद दर्शक क्षमता के साथ सिनेमा हाल और मल्टीप्लेक्स को खोलने की इजाजत दे सकती है।

 दिल्‍ली में इन पर है प्रतिबंध सिनेमा हॉल सलून स्‍पा शिक्षण संस्थान, कोचिंग सेंटर सार्वजनिक स्थलों पर शादियां

अनलॉक में इन बातों का रखें ध्यान

मास्क जरूर पहनें शारीरिक दूरी का पालन जरूरी है। शारीरिक दूरी का पालन न करने और मास्क न पहनने पर 2000 रुपये का चालान होगा। पुलिस या सरकार सख्ती करेगी तभी मास्क पहनेंगे। अब भी जरूरत होने पर घर से बाहर निकलें। घर से निकलते वक्त डबल मास्क पहनना न भूलें।

दिल्ली से सटे यूपी में  खुलेंगे सिनमाघर और स्विमिंग पूल

सोमवार से दिल्ली से सटे नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में स्विमिंग पूल, सिनेमाघर, स्टेडियम और मल्टीप्लेक्स खोलने का एलान किया किया गया है। ऐसे में दिल्ली सरकार से भी लोग उम्मीद कर रहे हैं वह इन्हें खोलने की छूट दे।

chat bot
आपका साथी