पकौड़े पर चर्चा के दौरान बोले तिवारी, आम आदमी से नफरत क्यों करते हैं केजरीवाल

भाजपा नेता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आम आदमी के नाम पर सरकार के मुखिया बने केजरीवाल को आज आम आदमी से इतनी नफरत क्यों है।

By Amit MishraEdited By: Publish:Mon, 12 Feb 2018 07:55 PM (IST) Updated:Tue, 13 Feb 2018 08:43 AM (IST)
पकौड़े पर चर्चा के दौरान बोले तिवारी, आम आदमी से नफरत क्यों करते हैं केजरीवाल
पकौड़े पर चर्चा के दौरान बोले तिवारी, आम आदमी से नफरत क्यों करते हैं केजरीवाल

नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद मनोज तिवारी ने सोमवार को यमुना विहार के एक हॉल में पकौड़े और चाय पर चर्चा के दौरान केंद्र सरकार के प्रस्तावित बजट की खूबियां बताईं। भाजपा पार्षदों, मंडल अध्यक्षों और कार्यकर्ताओं के साथ हुई चर्चा के दौरान उन्होंने जहां पकौड़े के व्यवसाय का उदाहरण देते हुए स्वरोजगार के फायदे बताए, वहीं पकौड़े पर विपक्षियों द्वारा की जा रही राजनीति पर भी तंज कसा।

लाखों लोग करते हैं पकौड़े का व्यापार

तिवारी ने कहा कि देश में लाखों लोग पकौड़े का व्यापार कर न सिर्फ अपनी रोजी-रोटी का इंतजाम कर रहे हैं, बल्कि बच्चों की अच्छी परवरिश कर उन्हें डॉक्टर, इंजीनियर और वकील भी बनाते हैं। भाजपा गरीबों को गरीबी से लड़कर जीतने के लिए प्रोत्साहित कर और रोजगार दिलाने में मदद कर पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सपना को साकार कर रही है। इसमें मुद्रा योजना मददगार साबित हो रही है।

बजट के फायदे बताएं 

तिवारी ने चर्चा के दौरान कहा कि केंद्र सरकार ने आम लोगों के वर्तमान और भविष्य के हितों को ध्यान में रखकर बजट पेश किया है। इसलिए पार्षद और मंडल अध्यक्ष अपने क्षेत्र में समाज के हर वर्ग को बजट से मिलने वाले फायदों के बारे में बताएं।

अपमान कर रही है कांग्रेस और 'आप'

मनोज तिवारी ने कहा कि अगर देश में आज भी गरीबी है तो उसके लिए कांग्रेस की पूर्व सरकार सबसे अधिक जिम्मेदार है। समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति के विकास से कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पकौड़ा विक्रेताओं का उपहास कर रही है। यह न सिर्फ निम्न स्तर की राजनीति है, बल्कि पकौड़े का व्यवसाय करने वालों का अपमान भी है।

आम आदमी से इतनी नफरत क्यों

भाजपा नेता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आम आदमी के नाम पर सरकार के मुखिया बने केजरीवाल को आज आम आदमी से इतनी नफरत क्यों है। अब भाजपा कार्यकर्ता पकौड़ा विक्रेताओं को साथ लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की निम्न स्तर की टिप्पणियों का करारा जवाब देगी। 

केजरीवाल ने पीएम पर साधा निशाना 

गौरतलब है कि रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पकौड़े वाले बयान का विरोध करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि आम आदमी पार्टी लोगों को अच्छी शिक्षा देकर डॉक्टर, इंजीनियर, वकील बनाती है। जबकि भाजपा का भारत को लेकर सपना है कि - लोगों को अनपढ़ रखो और पकौड़े बिकवाओ।

'आप' कार्यकर्ताओं ने तले पकौड़े

पकौड़े पर सीएम केजरीवाल के ट्वीट का असर फरीदाबाद में देखने के मिला जहां आम आदमी पार्टी के नेता धर्मबीर भड़ाना के नेतृत्व में युवाओं ने पकौड़े बेचकर अपना रोष प्रकट किया। विरोध के दौरान 'आप' नेता ने कहा कि यह वही भाजपा सरकार है, जिसने चुनावों में वादा किया था कि एक करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे और आज वह युवाओं को पकौड़े बेचने की बात बोल रही है।

कांग्रेस भी कर चुकी है प्रदर्शन

यह पहला मौका नहीं है जब पकौड़े को लेकर विरोधियों ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। हाल ही में युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को लेकर बल्लभगढ़ के दयालपुर गांव में पकौड़े तलकर प्रदर्शन किया था। इस दौरान युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया के नेतृत्व में गांव के सामुदायिक भवन में पकौड़े तले गए और विरोध भी जताया गया।

यह भी पढ़ें: AAP की 'पकौड़ा पॉलिटिक्स', कार्यकर्ताओं ने बेचे पकौड़े, भड़के केजरीवाल

यह भी पढ़ें: 'फिल्मकारों को पता है सेनेटरी पैड का महत्व, केजरीवाल और सिसोदिया हैं अंजान'

chat bot
आपका साथी