Move to Jagran APP

'फिल्मकारों को पता है सेनेटरी पैड का महत्व, केजरीवाल और सिसोदिया हैं अंजान'

दैनिक जागरण द्वारा सेनेटरी पैड न दिए जाने का मुद्दा उठाए जाने के बाद किरण वालिया ने कहा कि फिल्मकारों को सेनेटरी पैड का महत्व का पता है लेकिन केजरीवाल और सिसोदिया इससे अंजान हैं।

By Amit MishraEdited By: Published: Sun, 11 Feb 2018 09:59 PM (IST)Updated: Mon, 12 Feb 2018 05:58 PM (IST)
'फिल्मकारों को पता है सेनेटरी पैड का महत्व, केजरीवाल और सिसोदिया हैं अंजान'

नई दिल्ली [जेएनएन]। कांग्रेस के नेता आम आदमी पार्टी द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की असफलता को लेकर मुखर हैं। कांग्रेस दिल्ली सरकार को घेरने का कोी मौका नहीं छोड़ रही है। दिलचस्प यह है कि प्रदेश कांग्रेस के नेता आरोपों के साथ ही आंकड़ों, तथ्यों और तर्कों के आधार पर बात कर रहे हैं।

loksabha election banner

'आप' के खिलाफ पोल खोल अभियान

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन द्वारा आम आदमी पार्टी की पोल खोल अभियान को आगे बढ़ाते हुए दिल्ली सरकार की पूर्व शिक्षा मंत्री डा.किरण वालिया ने एक बार फिर 'आप' सरकार को घेरा है। दैनिक जागरण द्वारा सेनेटरी पैड न दिए जाने का मुद्दा उठाए जाने के बाद किरण वालिया ने कहा कि फिल्मकारों को सेनेटरी पैड का महत्व का पता है लेकिन केजरीवाल और सिसोदिया इससे अंजान हैं।

छात्राओं को किशोरी योजना के तहत मिला फायदा 

डा.वालिया ने कहा कि जब दिल्ली में कांग्रेस की सरकार थी तब 2012-13 में दिल्ली में 7.3 लाख छात्राओं को किशोरी योजना के तहत फायदा मिला था, लेकिन केजरीवाल सरकार में इस योजना के तहत 2016-17 में 16 करोड़ का बजट रखा था जिसमें से केवल 9.1 करोड़ ही खर्च किया गया लेकिन 2017-18 के लिए भी 16 करोड़ का बजट रखा था जिसमे से 1 रुपया भी खर्च नहीं हुआ है। आखिर सरकार किन दावों पर अपनी पीठ ठोक रही है।

खोखले साबित हुए 'आप' के दावे 

किरण वालिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी शिक्षा पर कम खर्च कर रही है लेकिन उसको लेकर किए जा रहे कार्यों के विज्ञापन पर अधिक खर्च कर रही है। 500 स्कूल खोलने की घोषणा करने वाली सरकार के दावे खोखले साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के निजी स्कूलों में ईडब्ल्यूएस की 31,000 सीटें हैं। जिसमें से 2016-17 में जहां इस वर्ग में 1.25 लाख फॉर्म भरे गए थे उनमें से केवल 20,000 विद्यार्थियों को दाखिला मिला और 11,000 सीटें खाली रहीं। शिक्षा के दो साल के बजट में से 1982 करोड़ खर्च ही नहीं हुए।

सैर सपाटे पर खर्च किए 102 करोड़

डा.वालिया ने आरोप लगाया कि अपने चहेते अध्यापकों को विदेश का सैर सपाटा कराने पर आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार ने 102 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को प्रतिभा, निष्ठा और चुनौती वर्गों में बांटकर विद्यार्थियों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया है और जो विद्यार्थी 9वीं कक्षा में फेल हो जाते हैं उनको चुनौती वर्ग में डालकर स्कूल छोड़कर ओपन स्कूल से 10वीं कक्षा पास करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। 

माकन ने भी 'आप' को घेरा 

गौरतलब है कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने भी 'आप' सरकार पर तीखे हमले किए हैं। माकन ने कहा कि आम आदमी पार्टी किस बात को लेकर विकास यात्रा निकाल रही है। पिछले तीन साल में दिल्ली में एक भी विकास कार्य नहीं हुए। कांग्रेस ने दिल्ली में अपने 15 वर्ष के कार्यकाल में जो विकास के कार्य किए थे, उसके आगे 'आप' सरकार ने एक नई ईंट तक नहीं लगाई है। सिर्फ कांग्रेस के कार्यकाल में शुरू हुई योजनाओं का ही उद्घाटन कर रही है।

यह भी पढ़ें: 'आप' की 'पकौड़ा पॉलिटिक्स', कार्यकर्ताओं ने बेचे पकौड़े, भड़के केजरीवाल

यह भी पढ़ें: प्रदूषण, जाम, टूटी सड़कें, अस्पतालों की जर्जर हालत ही 'आप' सरकार की उपलब्धि: कांग्रेस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.