दिल्‍ली में कोरोना मरीज के आंकड़े हुए एक लाख से पार, महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद राजधानी

Corona in Delhi दिल्‍ली में आज 1379 मरीज मिले हैं। इसके बाद ही कुल मरीजों की संख्‍या यहां 100823 हो गई है। हालांकि 24 घंटे में 749 मरीज ठीक होकर डिस्‍चार्ज हो चुके हैं।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 07:47 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 07:58 AM (IST)
दिल्‍ली में कोरोना मरीज के आंकड़े हुए एक लाख से पार, महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद राजधानी
दिल्‍ली में कोरोना मरीज के आंकड़े हुए एक लाख से पार, महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद राजधानी

नई दिल्‍ली [रणविजय सिंह]। Corona in Delhi : दिल्‍ली में सोमवार को कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख पार गया है। सोमवार को 1379 मरीज मिले। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्‍या एक लाख से ज्‍यादा वाले राज्‍यों की सूची में अब दिल्‍ली ने भी एंट्री ले ली है। दिल्‍ली से आगे महाराष्‍ट्र और तमिलनाडु हैं, जहां पर मरीजों का आंकड़ा एक लाख से ज्‍यादा है। वहीं, महाराष्‍ट्र की बात करें तो तो यहां पर देश के सबसे ज्‍यादा मरीज मिले हैं। दिल्‍ली में कोरोना महामारी से संक्रमितों की संख्‍या देश में तीसरे नंबर पर है।

क्‍या है आज का अपडेट

दिल्‍ली में आज 1379 मरीज मिले हैं। इसके बाद ही कुल मरीजों की संख्‍या यहां 100823 हो गई है। हालांकि, 24 घंटे में 749 मरीज ठीक होकर डिस्‍चार्ज हो चुके हैं। इसके साथ ही कुल ठीक होने वालों की संख्‍या 72088 हो गई है। वहीं, एक्‍टिव केसों की संख्‍या 25620 हो गई है। 24 घंटे में 48 लोगों ने इस महामारी के कारण दम तोड़ दिया है।

दिल्‍ली में कोरोना के खिलाफ जंग में बनेगा वॉर रूम

दिल्‍ली में राज्‍य सरकार के सीएम केजरीवाल से लेकर केंद्र सरकार के गृहमंत्री अमित शाह पूरे एक्‍शन में हैं। तमाम आला अधिकारी हर संभव उपाय कर कोरोना के खिलाफ जंग में सार्थक भूमिका निभा रहे हैं। अब दिल्‍ली सरकार कोरोना से संक्रमण से निपटने के लिए अब वॉर रूम बनाने जा रही है। इस वॉर रूम के जरिए सरकार हर प्रयास पर 24 घंटे नजर रखेगी। रविवार को दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह कोविड-19  वॉर रूम दिल्ली सचिवालय में स्थापित किया जा रहा है। यहां करीब 25 विशेषज्ञ तैनात रहेंगे।योजना के मुताबिक, यह नया रणनीतिक केंद्र वायरस के लिए जांच, बिस्तरों की संख्या, मेडिकल उपकरण, एंबुलेंस और सील किए गए क्षेत्रों जैसे तमाम पहलुओं पर काम करेगा। मुख्य सचिव विजय देव ने यथाशीघ्र इस वॉर रूम को स्थापित करने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी