हरियाणाः इंद्रजीत-नरबीर की लड़ाई तेज, चार BJP विधायकों ने दिखाए बगावती तेवर

राव इंद्रजीत व राव नरबीर के बीच राजनीतिक लड़ाई किसी से छिपी नहीं है। राव इंद्रजीत के बदले तेवरों पर सरकार राव नरबीर को आगे करती रही है। इसमें विधायक मोहरा बनते हैं।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 25 Dec 2018 11:46 AM (IST) Updated:Tue, 25 Dec 2018 03:31 PM (IST)
हरियाणाः इंद्रजीत-नरबीर की लड़ाई तेज, चार BJP विधायकों ने दिखाए बगावती तेवर
हरियाणाः इंद्रजीत-नरबीर की लड़ाई तेज, चार BJP विधायकों ने दिखाए बगावती तेवर

गुरुग्राम, जेएनएन। केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत और मनोहर कैबिनेट में लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर के बीच चल रही खींचतान सतह पर आ गई है। कई मौकों पर राज्य सरकार का घेराव कर चुके राव इंद्रजीत के समर्थक चार भाजपा विधायकों ने सोमवार को अचानक बगावती तेवर अख्तियार कर लिया। इनका नेतृत्व कर रहीं पटौदी की विधायक बिमला चौधरी ने मुख्यमंत्री पर अपनी अनदेखी के आरोप लगाए।

सोमवार को बिमला चौधरी की प्रेस कान्फ्रेंस में मनोहर लाल की कैबिनेट में राज्य मंत्री डॉ. बनवारी लाल (बावल), पूर्व मंत्री एवं विधायक बिक्रम सिंह ठेकेदार (कोसली) और विधायक ओमप्रकाश (नारनौल) भी शामिल हुए। तीनों विधायकों ने प्रेस कान्फ्रेंस में तो कुछ नहीं कहा लेकिन बाद में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए चौधरी के आरोपों से सहमति जताई।

दक्षिण हरियाणा में राव इंद्रजीत व राव नरबीर के बीच राजनीतिक लड़ाई किसी से छिपी नहीं है। राव इंद्रजीत के बदले तेवरों पर सरकार राव नरबीर को आगे करती रही है। दोनों की राजनीतिक रस्साकसी में विधायक मोहरा बनते आए हैं।

सोमवार को बिमला चौधरी ने कहा कि काफी समय से उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है। शनिवार को पटौदी के लोकरा गांव में हुई सीएम की रैली में भी उन्हें बुलाया नहीं गया। मुख्यमंत्री को कई बार फोन किया लेकिन बात नहीं कराई गई। वह राव इंद्रजीत से अपील करेंगी कि उनकी मुलाकात पार्टी हाईकमान से कराएं। चौधरी ने दावा किया कि 24 और विधायकों की उपेक्षा हो रही है। हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं बताया।

गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद ने कहा कि उनकी टीम की भी उपेक्षा हो रही है। नगर निगम की योजनाओं के उद्घाटन की भी जानकारी नहीं दी जाती।

वहीं, गुरुग्राम की डिप्टी मेयर सुनीता यादव के पति एवं भाजपा नेता अनिल यादव ने राव नरबीर सिंह की फर्जी डिग्री पर सवाल उठाया। कहा-सात पार्टी बदलने वाले को सीएम अपना नजदीकी बनाएं, कोई बात नहीं, मगर जिस प्रकार पार्टी के कार्यकर्ताओं का अपमान हो रहा है वह ठीक नहीं है।

आरोप गलत: जवाहर यादव

भाजपा के प्रवक्ता एवं मुख्यमंत्री के पूर्व ओएसडी जवाहर यादव का कहना है कि रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ में जहां भी मुख्यमंत्री के कार्यक्रम हुए, वहां के विधायक भी मौजूद रहे। बिमला चौधरी के आरोप गलत हैं।

बिमला चौधरी को बुलाया था : सत्यप्रकाश

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सत्यप्रकाश जरावता ने बिमला चौधरी के आरोपों का खंडन किया है। कहा कि लोकरा गांव में निजी कार्यक्रम था जिसमें मुख्यमंत्री के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया था। इसमें विधायक क्यों नहीं पहुंचीं, इसका जवाब वही दे सकती हैं।

chat bot
आपका साथी