हरियाणा के रोहतक का कुख्यात इनामी बदमाश दिल्ली में गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रोहतक के कारोड़ गांव के रहने वाले कुख्यात बदमाश संदीप मलिक उर्फ भोला को द्वारका सेक्टर 14 मेट्रो स्टेशन की पार्किंग से गिरफ्तार किया है।

By Edited By: Publish:Wed, 05 Sep 2018 09:17 PM (IST) Updated:Thu, 06 Sep 2018 11:47 AM (IST)
हरियाणा के रोहतक का कुख्यात इनामी बदमाश दिल्ली में गिरफ्तार
हरियाणा के रोहतक का कुख्यात इनामी बदमाश दिल्ली में गिरफ्तार

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रोहतक के कारोड़ गांव के रहने वाले कुख्यात बदमाश संदीप मलिक उर्फ भोला को द्वारका सेक्टर 14 मेट्रो स्टेशन की पार्किंग से गिरफ्तार किया है। संदीप रोहतक के मोस्ट वांटेड बदमाशों में एक है। इसपर हरियाणा पुलिस की तरफ से 25 हजार रुपये इनाम है।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर, क्राइम ब्रांच अजीत कुमार सिंगला के मुताबिक संदीप मलिक रोहतक के कुख्यात गैंगस्टर दिलबाग उर्फ बाग का भतीजा है। कुछ साल पहले गैंगवार में दिलबाग की हत्या हो चुकी है। उसकी मौत के बाद संदीप ही गिरोह को संभाल रहा था। इसके पास से कट्टा व तीन कारतूस मिले हैं। रोहतक में पिछले 18 सालों से दिलबाग व राम निवास छप्पी गिरोह के बीच वर्चस्व को लेकर झगड़ा चल रहा है।

दोनों गिरोहों के बीच गैंगवार में 20 से अधिक बदमाशों व उनके निर्दोष परिजनों की हत्या हो चुकी है। दोनों एक ही गांव के रहने वाले हैं। 2010 में दिलबाग गिरोह के बदमाशों के साथ मिलकर संदीप ने रोहतक के सांपला में विरोधी गिरोह के बदमाश की हत्या कर दी थी।

उक्त मामले में संदीप को उम्रकैद की सजा हो चुकी है। वह जेल में बंद था। अगस्त 2016 में वह 14 दिन के पैरोल पर बाहर आया था, लेकिन पैरोल जंप कर वह अबतक फरार चल रहा था और ताबड़तोड़ आपराधिक वारदात को अंजाम दे रहा था। तीन सितंबर को डीसीपी भीष्म सिंह व एसीपी आदित्य गौतम की टीम को सूचना मिली कि संदीप अपने किसी साथी से मिलने द्वारका सेक्टर-14 आने वाला है। उसके पास हथियार भी है।

पुलिस टीम ने उसे वहां से दबोच लिया। पूछताछ में संदीप ने बताया कि उसके चाचा दिलबाग व राम निवास छप्पी के बीच 1998 से गैंगवार चला आ रहा है। सबसे पहले राम निवास ने अपने गिरोह के साथ मिलकर दिलबाग के बड़े भाई सिलक राम की खरावड़ रेलवे स्टेशन रोहतक के पास हत्या कर दी थी। उसके प्रतिशोध में एक सप्ताह के अंदर दिलबाग ने अपने गिरोह के साथ मिलकर बड़े भाई की हत्या में शामिल राम निवास छप्पी के परिवार के चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

chat bot
आपका साथी