इंस्टाग्राम पर नाम बदलकर की दोस्ती, फिर लड़की ने बात करने से किया मना तो मारी गोली, दो गिरफ्तार

छात्रा ने बताया कि फायरिंग करने वाले आरोपितों में से एक आरोपित अरमान अली को वह पहले से जानती थी। वह इंटरनेट मीडिया के माध्यम से पिछले दो सालों से आरोपित अरमान अली के संपर्क में थी। पिछले चार-पांच महीनों से छात्रा ने उससे बात करना बंद कर दिया था।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Aug 2022 07:52 PM (IST) Updated:Sat, 27 Aug 2022 07:52 PM (IST)
इंस्टाग्राम पर नाम बदलकर की दोस्ती, फिर लड़की ने बात करने से किया मना तो मारी गोली, दो गिरफ्तार
छात्रा को गोली मारने वाले दो गिरफ्तार, मुख्य आराेपित की तलाश जारी

नई दिल्ली [रजनीश कुमार पाण्डेय]। तिगड़ी थाना इलाके में बृहस्पतिवार दोपहर 11वीं कक्षा की छात्रा को गोली मारने के मामले में पुलिस ने तीन में से दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान संगम विहार के-ब्लाक के बाबी व संगम विहार के पवन के रूप में हुई है। वहीं, तीसरा और मुख्य आरोपित अरमान अली अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस ने आरोपितों से दो तमंचे, तीन कारतूस और एक खाली कारतूस बरामद कर लिया है।

स्कूल से लौटने वक्त की फायरिंग

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वारदात वाले दिन वह अपने स्कूल लौट रही थी तभी दो अन्य आरोपितों के साथ आए आरोपित अरमान अली ने उन पर फायरिंग कर दी। पीड़िता ने बताया कि वह पिछले दो साल से अरमान अली से इंटरनेट मीडिया के माध्यम से जानती हैं, लेकिन पिछले करीब पांच महीनों से वह उससे बात नहीं कर रही थी। तभी से उसने पीड़िता का पीछा करना शुरू कर दिया था।

कंधे पर लगी गोली

पुलिस उपायुक्त बेनिता मेरी जैकर ने बताया कि बृहस्पतिवार को पीसीआर काल से तिगड़ी थाना पुलिस को एक 16 वर्षीय छात्रा पर फायरिंग की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस को पता चला कि छात्रा के कंधे पर गोली लगी है। पुलिस ने तुरंत उसे अस्पताल भेज दिया। संगम विहार के सी-ब्लाक की छात्रा ने पुलिस को बताया कि वह अपने भाई के साथ कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ती है और 11वीं कक्षा की छात्रा है। बृहस्पतिवार को जब वह लौट रही थी तो उन्हें महसूस हुआ कि कुछ लोग उनका पीछा कर रहे हैं। जब वह संगम विहार के बी-ब्लाक पहुंची तो पीछा कर रहे आरोपितों में से एक ने पीछे से उन पर तमंचे से फायरिंग कर दी और मोटरसाइकिल से भाग गए।

दो की हुई गिरफ्तारी

छानबीन में पुलिस ने दो आरोपितों बाबी और पवन को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपितों ने बताया कि छात्रा इंटरनेट मीडिया पर चार-पांच महीनों से अरमान से बात नहीं कर रही थी। इस बात से वह काफी नाराज था। इसके बाद ही उसने बाबी और पवन से संपर्क करके छात्रा को गोली मारने का षडयंत्र रचा। फिलहाल आरोपितों को जल्द ही कोर्ट में पेश किया जाएगा और तिगड़ी थाना पुलिस मामला दर्जकर आरोपित अरमान अली की तलाश कर रही है। अली अपने घर से गायब है और उसका मोबाइल बंद है।

शिकायत पर भी पुलिस ने नहीं की थी कार्रवाई

छात्रा ने बताया कि फायरिंग करने वाले आरोपितों में से एक आरोपित अरमान अली को वह पहले से जानती थी। वह इंटरनेट मीडिया के माध्यम से पिछले दो सालों से आरोपित अरमान अली के संपर्क में थी। पिछले चार-पांच महीनों से छात्रा ने उससे बात करना बंद कर दिया था। इस बात से खफा आरोपित अरमान अली ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया था और अक्सर उनका रास्ता रोकने लगा था।

पुलिस से की गई थी शिकायत

छात्रा के चाचा ने बताया कि जून के अंतिम सप्ताह में इस बाबत पुलिस से आरोपित की शिकायत भी की गई थी लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। इसके चलते आरोपित अरमान अली का हौसला बढ़ता चला गया और उसने छात्रा को गोली मार दी। अगर पुलिस समय पर कार्रवाई करती तो आरोपित पीड़िता को गोली मारने के बारे में कभी सोच भी नहीं पाता।

chat bot
आपका साथी