पाकिस्तान के जालसाजों ने दिल्ली के युवक से ठगे 15 लाख रुपये, आतंकवादियों को रकम भेजने का आरोप

आरोपितों ने कहा कि ऑनलाइन ट्रेडिंग में पैसा लगाकर भारी मुनाफा देते हैं। जालसाजों ने कुंदन से कहा कि यदि वह पैसा निवेश करता है तो कुछ दिन बाद ही दाेगुना हो जाएगा। इस तरह पीड़ित उनकी बातों में आ गया और उसने करीब 15 लाख रुपये का निवेश कर दिया। आरोप लगाया गया कि ठगी के पैसे से आतंकवादियों की मदद की जा रही है।

By shani sharma Edited By: Shyamji Tiwari Publish:Wed, 03 Apr 2024 07:55 PM (IST) Updated:Wed, 03 Apr 2024 07:55 PM (IST)
पाकिस्तान के जालसाजों ने दिल्ली के युवक से ठगे 15 लाख रुपये, आतंकवादियों को रकम भेजने का आरोप
पाकिस्तान के जालसाजों ने दिल्ली के युवक से ठगे 15 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। पाकिस्तान में बैठे साइबर जालसाजों ने ऑनलाइन ट्रेडिंग में निवेश के बहाने पार्लर संचालक से 15 लाख रुपये ठग लिये। ठगों ने पीड़ित को कुछ दिन बाद ही पैसे दोगुने का झांसा दिया था। शिकायतकर्ता का आरोप है कि ठगी का पैसा हवाला के जरिए पाकिस्तान भेजा गया है। इसको लेकर साकेत थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है।

पुलिस को दी शिकायत में कुंदन सहगल ने बताया कि वह परिवार के साथ साकेत में रहते हैं। वह साकेत में ही पार्लर चलाते हैं। उन्होंने बताया कि वह अपने परिचित मनोज सोनी के माध्यम से विक्रम सैनी और कार्तिक सैनी नाम के युवकों से मिला था। कुंदन का कहना है कि मनोज ने साजिद और उमेर नाम के युवक से उसकी ऑनलाइन मीटिंग कराई।

निवेश पर मुनाफे की दी लालच

दोनों ने पीड़ित से कहा कि वह ऑनलाइन ट्रेडिंग में पैसा लगाकर भारी मुनाफा देते हैं। जालसाजों ने कुंदन से कहा कि यदि वह पैसा निवेश करता है तो कुछ दिन बाद ही दाेगुना हो जाएगा। इस तरह पीड़ित उनकी बातों में आ गया और उसने करीब 15 लाख रुपये का निवेश कर दिया। फर्जीवाड़ा करने के बाद दोनों आरोपितों ने अपना मोबाइल नंबर बंद कर दिया। तब शिकायतकर्ता को ठगी का पता चला और पुलिस को शिकायत दी।

ऐप डाउनलोड कराकर खुलवाया खाता

कुंदन ने बताया कि जालसाजों ने उनसे मोबाइल पर एक योबिट ऐप डाउनलोड कराया था। आरोपितों ने ऐप पर पीड़ित से अपना खाता खुलवाने के लिए कहा। इस पर कुंदन ने उस पर लेन देन के लिए खाता खोल लिया। फिर आरोपितों ने पीड़ित से उस खाते का एक्सेस लेकर ऑनलाइन ट्रेडिंग की। आरोपितों ने पीड़ित के खाते से सारे पैसे निकाल लिये। साइबर थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर मनोज सोनी, कार्तिक, विक्रम, साजिद व उमेर के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जालसाज बोला- ठग पाकिस्तानी है

वहीं, ठगी के बाद कुंदन ने अपने परिचित मनोज से बात की। उसने मनोज से अपने पैसे वापस मांगे। इस पर मनोज ने उससे कहा कि ठगी करने वाले पाकिस्तानी हैं। इसमें मैं क्या कर सकता हूं। उसने कहा कि वह पैसे लेने पाकिस्तान नहीं जा सकता। मनोज ने कहा कि सभी के पैसे डूबे हैं। पीड़ित का कहना है कि साजिद व उमेर पाकिस्तान के रहने वाले हैं।

आतंकवादियों को भेजी जा रही रकम

पुलिस को दी शिकायत में कुंदन ने आरोप लगाया है कि ठगी का पैसा हवाला के जरिए पाकिस्तान भेजा जा रहा है। इससे वहां आतंकवादियों की मदद की जा रही है। इस मामले में जब आरोपित मनोज से बात की गई तो उसने बताया कि वह सिर्फ एक बार कुंदन से मिला है। उसे ठगी से संबंधित कोई जानकारी नहीं है। फिलहाल पुलिस ने मामले में सभी पहलुओं पर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें-

Delhi News: गोगी-कपिल मान गिरोह के दो शूटर गिरफ्तार, दोनों पर हत्या समेत दर्ज हैं कई मामले

कभी भी तिहाड़ से बाहर आ सकते हैं संजय सिंह, सांसद को लेने पहुंची बेटी; जेल के बाहर उमड़ा कार्यकर्ताओं का हुजूम

chat bot
आपका साथी