Move to Jagran APP

Delhi News: गोगी-कपिल मान गिरोह के दो शूटर गिरफ्तार, दोनों पर हत्या समेत दर्ज हैं कई मामले

डीसीपी के मुताबिक हिमांशु उर्फ काला व अभिमन्यु झज्जर हरियाणा के रहने वाले हैं। दोनों की गिरफ्तारी से किसी जघन्य अपराध को अंजाम देने की योजना विफल हो गई। पकड़े गए शूटरों के कब्जे से प्वाइंट 32 बोर की दो पिस्टल आठ कारतूस और एक चोरी की बाइक बरामद की गई है। इनके खिलाफ पहले से हत्या डकैती समेत कई धाराओं में मामला दर्ज है।

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Shyamji Tiwari Published: Wed, 03 Apr 2024 04:27 PM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2024 04:27 PM (IST)
गोगी-कपिल मान गिरोह के दो शूटर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कुख्यात गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी (रोहिणी काेर्ट में मारा गया) व कपिल मान उर्फ कल्लू गिरोह के दो शूटर अभिमन्यू व हिमांशु को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें हिमांशु उर्फ काला, बहुअकबरपुर, रोहतक में एक व्यक्ति को आपराधिक धमकी देने के मामले में वांछित था।

झज्जर के रहने वाले हैं दोनों शूटर

दाेनों के कब्जे से प्वाइंट 32 बोर की दो पिस्टल, आठ कारतूस और एक चोरी की बाइक बरामद की गई है। दोनों के खिलाफ हत्या, हथियार के साथ डकैती और हथियार अधिनियम सहित कई आपराधिक मामले पहले के दर्ज हैं। डीसीपी के मुताबिक हिमांशु उर्फ काला व अभिमन्यु, झज्जर, हरियाणा के रहने वाले हैं। पुलिस का दावा है कि दोनों की गिरफ्तारी से किसी जघन्य अपराध को अंजाम देने की योजना विफल हो गई।

30 मार्च की मध्यरात्रि जहांगीरपुरी और रोहिणी के आसपास के इलाकों में गोगी-कपिल मान गिरोह के करीबी हिमांशु और अभिमन्यु की गतिविधि के बारे में सूचना मिली थी। एसटीएफ की टीम ने कैलाश फार्म रोड, श्मशान घाट मोड़, अलीपुर के पास दोनों को बिना नंबर प्लेट बाइक पर आते देख जब उन्हें रुकने का इशारा किया तब दोनों भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस टीम ने पीछा कर दोनों को अवैध हथियारों व कारतूस के साथ दबोच लिया। इनके कब्जे से बरामद बाइक संगम विहार क्षेत्र से चोरी की पाई गई।

प्रेमिका से मंदिर में की थी शादी

हिमांशु ने अपने दोस्तों सुमित, हर्ष उर्फ मिथुन, सागर उर्फ राणा के साथ मिलकर 2021 में अपने गांव असौधा में दो लोगों की हत्या कर दी थी। उस मामले में वह दो साल तक जेल में रहा जहां वह अभिमन्यु के संपर्क में आया था। जेल से बाहर आने के बाद उसने प्रेमिका के परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ आर्य समाज मंदिर में उससे शादी कर ली थी। शादी के बावजूद युवती जब मायके में ही रही और हिमांशु के घर नहीं आई,तब उसने धमकी दी कि अगर उसकी प्रेमिका उसके घर नहीं आएगी, तो वह उसे और उसके परिवार के प्रत्येक सदस्य को मार डालेगा।

नतीजतन युवती के स्वजन ने हिमांशु के खिलाफ बहुअकबरपुर, रोहतक में एफआईआर दर्ज करा दी थी। उसके बाद वह एक सामान्य संपर्क के माध्यम से खेड़ा निवासी कपिल मान उर्फ कल्लू के संपर्क में आया, जो गोगी गिरोह के मुख्य सदस्यों में से एक है और वर्तमान में तिहाड़ जेल में बंद है। कल्लू के मामले में एक गवाह को मारने के लिए कपिल मान ने अपने स्रोतों के माध्यम से उसके लिए अवैध हथियारों की व्यवस्था की। कल्लू द्वारा दिए गए कार्य को पूरा करने के बाद हिमांशु अपने अगले लक्ष्य के रूप में बहुअकबरपुर में अपने ससुर की हत्या करने की भी साजिश रच रहा था। इसके खिलाफ झज्जर व रोहतक के थाने में दो मामले दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें- दिल्ली कार चालक का दुस्साहस, चेकिंग के लिए रोका तो टक्कर मारी; बोनट पर 300 मीटर तक लटका रहा कांस्टेबल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.