दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष आदेश गुप्ता के साथ ठगी, वॉट्सऐप पर एलजी की फोटो लगाकर बदमाशों ने मांगा डोनेशन

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता साइबर ठगों के झांसे में आकर 10 हजार रुपये गवां दिए। ठग ने अपने वाट्सएप पर एलजी की फोटो लगाकर वाट्एप काल कर एक लाख रुपये का डोनेशन मांगा। (फोटो जागरण)

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 25 May 2023 09:21 PM (IST) Updated:Thu, 25 May 2023 09:21 PM (IST)
दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष आदेश गुप्ता के साथ ठगी, वॉट्सऐप पर एलजी की फोटो लगाकर बदमाशों ने मांगा डोनेशन
ठग ने अपने वाट्सएप पर एलजी की फोटो लगाकर वाट्एप काल कर एक लाख रुपये का डोनेशन मांगा।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता साइबर ठगों के झांसे में आकर 10 हजार रुपये गवां दिए। ठग ने अपने वाट्सएप पर एलजी की फोटो लगाकर वॉट्सएप कॉल कर एक लाख रुपये का डोनेशन मांगा।

इस पर आदेश गुप्ता ने मीटिंग में होने की बात कहकर अपने बेटे को डोनेशन देने काे कहा, शुरू में 10 हजार रुपये दिए। इसके बाद उन्हें शक हुआ। इस मामले में आदेश गुप्ता ने पुलिस से शिकायत की है।

बैठक के बीच आया कॉल

जानकारी के अनुसार, एक बैठक के बीच बुधवार को आदेश गुप्ता को उपराज्यपाल वीके सक्सेना की फोटो लगा हुआ वाट्सऐप कॉल आया। कॉल करने वाले ने एक सामाजिक संस्था को एक लाख रुपये डोनेशन देने के लिए कहा। आवाज साफ नहीं आने और आदेश गुप्ता के बैठक के बीच में होने की वजह से उन्होंने अपने बेटे को डोनेशन देने के लिए कहा।

उज्बेकिस्तान का था नंबर

10 हज़ार रुपये ट्रांसफर करने के बाद आदेश गुप्ता के बेटे को शक हुआ, उन्होंने दोबारा उस नंबर पर फोन किया, लेकिन फोन नहीं लगा। बाद में नंबर की पड़ताल करने पर पता चला कि वो नंबर उज्बेकिस्तान का था। इसके बाद उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस से की।

रिपोर्ट इनपुट- धनंजय मिश्रा

chat bot
आपका साथी