दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर बने फुटओवर ब्रिज की लिफ्टें सात महीने से बंद, बुजुर्ग हो रहे परेशान

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे और एनएच-नौ पर एक फुटओवर ब्रिज पांडव नगर के पास बना है। दूसरा आइपी एक्सटेंशन और खिचड़ीपुर के बीच बना हुआ है। दोनों जगहों पर फुटओवर ब्रिज पर चढ़ने के लिए लिफ्ट की सुविधा दी गई थी।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 10:46 AM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 10:46 AM (IST)
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर बने फुटओवर ब्रिज की लिफ्टें सात महीने से बंद, बुजुर्ग हो रहे परेशान
बुजुर्गों और महिलाओं को छोटे बच्चों के साथ ब्रिज की सीढ़ियों पर चढ़ने में परेशानी हो रही है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी की सीमा में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे (डीएमई) और एनएच-नौ को पार करने के लिए बनाए गए दो फुटओवर ब्रिज की लिफ्टें सात महीने से बंद पड़ी हैं। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएसएआइ) ने लॉकडाउन लगने पर इन्हें बंद किया था। तब से ताला जड़ा हुआ है। इसकी वजह से बुजुर्गों और महिलाओं को छोटे बच्चों के साथ ब्रिज की सीढ़ियों पर चढ़ने में परेशानी हो रही है। लिफ्ट चालू करने को लेकर लोग रोजाना वहां बैठे गार्ड से झगड़ा करते हैं।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे और एनएच-नौ पर एक फुटओवर ब्रिज पांडव नगर के पास बना है। दूसरा आइपी एक्सटेंशन और खिचड़ीपुर के बीच बना हुआ है। दोनों जगहों पर फुटओवर ब्रिज पर चढ़ने के लिए लिफ्ट की सुविधा दी गई थी। कोरोना संक्रमण के पैर पसारने पर 25 मार्च से लागू लॉकडाउन के दौरान इन लिफ्टों पर ताला जड़ दिया गया था। तब से अब तक सभी तरह की गतिविधियां राजधानी में शुरू हो चुकी हैं, लेकिन एनएचएआइ ने इन लिफ्टों को चालू नहीं किया है।

पांडव नगर की रहने वाली 60 वर्षीय प्रतिमा मिश्रा ने बताया कि उनके कुछ जानने वाले समसपुर जागीर गांव में रहते हैं। जोकि पांडव नगर के विपरीत में है। वहां जाने के लिए दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे और एनएच-नौ पर बना फुटओवर पार करना पड़ता है। उन्होंने बताया कि उनके घुटनों में दर्द होता है। पहले तो लिफ्ट से चली जाती थीं। अब लिफ्ट बंद है तो सीढ़ी चढ़ कर जाने में दिक्कत होती है। उनकी मांग है कि फुटओवर ब्रिज की लिफ्ट को चालू करा दिया जाए। इस मामले में एनएचएआइ के उप महाप्रबंधक मुदित गर्ग का कहना है कि लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए लिफ्ट बंद रखी गई हैं। उसमें एक साथ कई लोग चढ़ते हैं, जिससे संक्रमण फैलने का खतरा रहता है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी