दिल्ली की कमला नगर मार्केट में कोरोना नियमों के उल्लंघन पर चला प्रशासन का डंडा, पांच दुकानें सील

कमला नगर मार्केट में डीडीएमए के आदेश के उल्लंघन पर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। जहां आड-ईवन के नियमानुसार दुकानें खोली जानी थी। नियमों का उल्लंघन पाए जाने पर पांच दुकानों पर सीलिंग की कार्रवाई की गई जबकि 15 पर चालान की कार्रवाई की गई।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Wed, 29 Dec 2021 09:44 PM (IST) Updated:Wed, 29 Dec 2021 09:44 PM (IST)
दिल्ली की कमला नगर मार्केट में कोरोना नियमों के उल्लंघन पर चला प्रशासन का डंडा, पांच दुकानें सील
दिल्ली की कमला नगर में कोरोना नियमों के उल्लंघन पर चला प्रशासन का डंडा, पांच दुकानें सील

नई दिल्ली [निहाल सिंह]। कमला नगर मार्केट में दिल्ली आपदा प्रबंधंन प्राधिकरण (डीडीएमए) के आदेश के उल्लंघन पर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। जहां आड-ईवन के नियमानुसार दुकानें खोली जानी थी। नियमों का उल्लंघन पाए जाने पर पांच दुकानों पर सीलिंग की कार्रवाई की गई जबकि 15 पर चालान की कार्रवाई की गई। सभी पर 50 हजार का जुर्माना लगाया गया है। प्रशासन ने दुकानदारों को चेतावनी दी है कि अगर फिर उल्लंघन मिला तो और भारी जुर्माना लगाया जाएगा।

दरअसल, डीडीएमए के तहत येलो अलर्ट लागू हो गया। इसके अनुसार बाजारों में आड-ईवन के नियम के आधार पर दुकानें खोली जानी है। रेस्तरां भी 50 प्रतिशत की क्षमता से चलाना है। लोग दुकान के अंदर मास्क पहने और शारीरिक दूरी के नियम का पालन हो यह भी सुनिश्चित किया जाना है। नियमों के पालन को लेकर सिविल लाइंस के उप जिलाधिकारी (एस़डीएम) राजीव रंजन ने मार्केट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि मेक-डी समेत पांच दुकानें ऐसी थी जहां पर नियमों का उल्लंघन हो रहा था।

इसको देखते हुए इसे सील कर दिया गया है। साथ ही सभी पर 50 हजार का जुर्माना लगाया गया है। इसके अतिरिक्त 15 ऐसे दुकानदारों का भी 50 हजार का चालान भी किया गया है जिन्होंने अपनी दुकानें बाहर लगा रखी थी। जहां पर भीड़ भी लगी थी। इसके अतिरिक्त पटरी लगाने वालों पर भी नियमों के उल्लंघन को लेकर कार्रवाई की गई। राजीव रंजन ने बताया कि सिविल लाइंस क्षेत्र में 100 से अधिक चालान किए गए हैं। लोगों से अनुरोध है कि डीडीएमए के तहत बनाए गए दिशा-निर्देशों का पालन करें।

मार्केट एसोसिएशन की दुकानदारों से अपील

प्रशासन की कार्रवाई के साथ ही मार्केट एसोसिएशन ने जागरुकता का अभियान भी चालया है। प्रशासन ने सभी दुकानदारों को वाट्सएप के माध्यम से भी संदेश भेजा है। साथ ही दुकानदारों से कहा गया है कि वह सम-विषम के नियम के अनुसार ही दुकान खोले। मार्केट के अध्यक्ष नितिन गुप्ता ने बताया कि एसोसिएशन लगातार लोगों से अनुरोध कर रहा है नियमों का पालन हो। हालांकि यहां पर लगने वाली अवैध रेहड़ी पटरी से अक्सर हालात ज्यादा खराब हो जाते हैं।

chat bot
आपका साथी